MP Congress chief jitu patwari: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पीसीसी चीफ बदलने के आदेश के बाद अब कमलनाथ वाली पीसीसी यानि कांग्रेस कार्यकारिणी भंग कर दी. प्रदेश प्रभारी कुंवर जितेन्द्र भंवर सिंह ने कार्यकारिणी भंग की. अब जीतू पटवारी की नई कार्यकारिणी का गठन होगा. बात दें एक हफ्ते पहले ही पूर्व सीएम कमलनाथ को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाया था और राहुल गांधी के करीबी जीतू पटवारी को पीसीसी चीफ बना दिया. इसपर प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का कहना है कि आगामी आदेश तक जिलाध्यक्ष पूर्व की तरह काम करते रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस को चाहिए युवा संगठन 
26 दिसंबर को कांग्रेस के पदाधिकारियों की बैठक पर प्रदेश प्रभारी जितेन्द्र भंवर सिंह, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि हार के कारणों की समीक्षा की जा रही है. इसके अलावा आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भी बैठकें की जा रही हैं. नवीन कार्यकारिणी को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि हमारा संगठन युवा हो, नया हो, सक्रिय हो. संगठन 'मैं नहीं हम' की विचारधारा पर चलेगा.  माइक्रो लेवल पर मैनेजमेंट होगा. बैठक में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा सहित प्रदेश भर के पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष मौजूद थे.


कांग्रेस में बगावत ?
इसी बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने खुलकर कहा कि कांग्रेस में बईमानों की भरमार है. एमपी कांग्रेस में रहकर पार्टी से बेईमानी हो रही है. पार्टी बत्तीबाजों से जूझ रही है. कांग्रेस के सीनियर नेता कांतिलाल भूरिया ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस में आज भी बेईमान लोग भरे पड़े हुए हैं. उन पर कार्रवाई होना चाहिये. कांग्रेस विधानसभा का चुनाव इतने बुरे तरीके से क्यों हारी, इसकी पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व पीसीसी अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने ही पोल खोल दी. कांग्रेस ने हार की समीक्षा के लिए पीसीसी कार्यालय में मंगलवार को बैठक बुलाई थी. बैठक में जमकर कलह हुआ. इसपर कांतिलाल भूरिया ने मीडिया से चर्चा की. भूरिया ने कहा कि ऐसे नेताओं को एक्सपोज करना चाहिए जो पार्टी को खोखला करने की कोशिश कर रहे हैं. जब तक कांग्रेस पार्टी के भितरघाती नेताओं पर बड़ी कार्रवाई नहीं होगी तब तक कोई बड़ा संदेश आम लोगों तक नहीं जा पाएग