MP Daily Current Affairs 6 January 2023: आप तो जानते हैं कि कॉम्पिटेटिव एक्जाम को क्रेक करना कितना कठिन होता है. सरकारी नौकरी पाना अब पहले के समय से और भी ज्यादा कठिन हो गया है. जो अभ्यर्थी दिन रात मेहनत करते हैं वो ही एग्जाम पास कर सकते हैं. बता दें कि पहले के मुकाबले अब करंट अफेयर्स बहुत डीप में पूछे जाते हैं. डेली करंट अफेयर्स आप के सरकारी नौकरी के सपने के बीच में ना आए. इसलिए हम आपको डेली मध्य प्रदेश से रिलेटेड करंट अफेयर्स बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1.हाल ही में पूजा तिवारी ने राजस्थान के उदयपुर में आयोजित मिसेज इंडिया टैलेंट प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया, वह मध्य प्रदेश के किस जिले से हैं?


उत्तर: जबलपुर


2.केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय 5-6 जनवरी के दौरान किस शहर में 'वाटर विजन@2047' विषय पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित कर रहा है?
उत्तर: भोपाल


3.मध्यप्रदेश के किस जिले की सबलगढ़ तहसील में डिफेंस पार्क स्थापित किया गया है?
उत्तर: मुरैना


4.महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्वविद्यालय मध्यप्रदेश के किस जिले के चित्रकूट में स्थापित है, जिसकी स्थापना वर्ष 1991 में नानाजी देशमुख ने की थी?
उत्तर: सतना


5.लाख से चपड़ा बनाने का सरकारी कारखाना किस जिले में है ?
उत्तर: उमरिया


6.1857 के विद्रोह का नेतृत्व शेख रमजान (Sheikh Ramzan) ने किस जिले से किया था?
उत्तर: सागर जिला


7.मध्य प्रदेश का पहला आदिवासी खेल विद्यालय (First Tribal Sports School of Madhya Pradesh) किस जिले में स्थापित किया गया है?
उत्तर: अलीराजपुर


8.हाल ही में भारतीय रेलवे यूपी के किस रेलवे स्टेशन को यात्रियों को उच्च गुणवत्ता वाला पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिए 5-स्टार 'ईट राइट स्टेशन' प्रमाणन से सम्मानित किया गया है?
उत्तर: वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन


9.भारत और फ्रांस ने के बीच हाल ही में  किस शहर में 36वीं सामरिक वार्ता आयोजित हुई है?
उत्तर: नई दिल्ली


10.हाल ही में मुंबई के पहले विशेष पुलिस आयुक्त के रूप में किसे नियुक्त किया गया है?
उत्तर: देवेन भारती