BSP Candidates for Madhya Pradesh assembly elections: साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश (mp news) चुनाव (MP Election 2023) में अब कुछ ही दिन बचे हैं. इसलिए राज्य के सभी राजनीतिक दल पूरी तैयारियों में जुटे हैं और विधानसभा चुनाव को लेकर कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. बता दें कि इस सब के बीच बहुजन समाज पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए कुछ प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बसपा द्वारा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है. खास बात ये है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने सबसे पहले उम्मीदवारों की सूची जारी की. पहली सूची में सात उम्मीदवारों की घोषणा की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Ladli Bahna Yojana: लाड़ली बहना योजना की तीसरी किस्त जारी! अब रक्षाबंधन में CM शिवराज देंगे बड़ा तोहफा


बहुजन समाज पार्टी ने इन उम्मीदवारों को दिया टिकट
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने पार्टी की ओर से आज आगामी चुनाव के लिए प्रदेश से सात उम्मीदवारों के नाम घोषित करने की औपचारिक घोषणा की. राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देशानुसार प्रदेश अध्यक्ष द्वारा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है. बता दें कि अपने बर्चस्व वाले इलाकों में उतारे प्रत्याशी. मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा क्षेत्र से बलवीर सिंह दंडोतिया. पार्टी ने निवाड़ी से अवधेश प्रताप सिंह राठौड़, छतरपुर की राजनगर से रामराजा पाठक, सतना की रैगांव से देवराज अहिरवार, सतना जिले की रामपुर बघेलान से मणिराज सिंह पटेल, रीवा की सिरमौर से विष्णु देव पांडे और रीवा जिले की सिमरिया से पंकज सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है.


MP Chunav 2023: जब 56 साल पहले इस सिंधिया ने गिराई थी कांग्रेस सरकार! पार्टी सत्ता से हुई थी बेदखल


 


6 सामान्य और 1 अनुसूचित जाति वर्ग से हैं उम्मीदवार
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सामने आई बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की उम्मीदवारों की पहली सूची में घोषित सात उम्मीदवारों में से 6 सामान्य वर्ग और 1 अनुसूचित जाति वर्ग से हैं. पहली सूची में   रीवा और सतना जिलों से दो-दो उम्मीदवार हैं, और छतरपुर, निवाड़ी और मुरैना जिलों से एक-एक उम्मीदवार हैं.