MP Election 2023: मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. सभी पार्टियों ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस एमपी का चुनाव कर्नाटक फॉर्मूले की तहत ही लड़ने वाली है. तो इसी के चलते आज कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार आज से दो दिन के एमपी दौरे पर आने वाले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि आज वे दतिया स्थित मां पीतांबरा देवी के दर्शन करेंगे. इसके बाद वे रविवार को उज्जैन में महाकाल मंदिर में बाबा के दर्शन करेंगे. यहां वो भस्मारती में भी शामिल होंगे. जिसके बाद वो कालभैरव मंदिर में पूजा कर भगवान का आशीर्वाद लेंगे.


कर्नाटक चुनाव में चला डीके का जादू
कर्नाटक में कांग्रेस को जो बंपर जीत मिली हैं, उसके पीछे राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का सबसे बड़ा हाथ है. अब माना जा रहा है कि कांग्रेस एमपी विधानसभा चुनाव की रणनीति भी उनके साथ बना रही है. ये ही कारण है कि बीते दिनों दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कांग्रेस की बैठक में राहुल गांधी एमपी में 150 सीटों के साथ आने का दावा कर चुके हैं.


पुरी शंकराचार्य ने कहा- बीजेपी के प्रवक्ता हैं बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री, जानिए


ऐसा रहेगा डीके का शेड्यूल
कर्नाटक के डिप्टी सीएम शिवकुमार शनिवार दो बजे बेंगलुरु से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वो 3 बजे दतिया एयरपोर्ट पहुंचकर मां बगलामुखी-पीतांबर पीठ पूजा करेंगे.

कमलनाथ के साथ बनेगी रणनीति
जानकारी के मुताबिक डीके शिवकुमार कमलनाथ के साथ आगामी चुनाव की रणनीति को तैयार करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि डीके के आने से एमपी में कर्नाटक मॉडल की तर्ज पर रणनीति बनाई जा सकती है.