MP Election 2023 News: मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. अब पहली सूची के बाद 5 सितंबर को दूसरी सूची भी जारी होने की पूरी संभावना जताई जा रही है. बीजेपी की इस दूसरी लिस्ट में 60 से ज्यादा प्रत्याशियों के नाम शामिल हो सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है. अब दूसरी सूची में 60 से ज्यादा उम्मीदवारों के शामिल होने की संभावना है. 



 


5 सितंबर को जारी होगी सूची!
कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच मीडिया रिपोर्ट्स में ये खबर छपी है कि 5 सिंतबर तक दूसरी सूची जारी की जा सकती है. इसमें वो विधानसभा सीटे शामिल होगी, जहां पर कांग्रेस का कब्जा है. भाजपा इस बार अलग रणनीति से दूसरी सूची जारी कर सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार प्रत्याशियों की 3 से 4 सूची जारी होगी. 


दिल्ली से नाम हो रहे तय 
पिछले चुनाव में हुई गलतियों से सीख लेकर अब बीजेपी इस चुनाव में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ने जा रही है. यही वजह है कि इस बार भोपाल के साथ दिल्ली में भी उम्मीदवारों पर मंथन हो रहा है. हालांकि आधिकारिक तौर पर ये बात बीजेपी से सामने नहीं आई है कि 5 सितंबर को ही लिस्ट जारी होगी. 


कैबिनेट विस्तार भी जल्द
वहीं मध्यप्रदेश में गुरुवार को होने जा रहा शिवराज सरकार का कैबिनेट मंत्रिमंडल विस्तार भी टल गया. बता दें कि शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल में अभी 3 मंत्रियों की जगह खाली है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि चुनाव से पहले इन जगहों को भरकर सियासी समीकरण पूरा हो. वहीं सोशल मीडिया पर सीएम शिवराज सिंह चौहान की राज्यपाल से मुलाकात के बाद गौरी शंकर बिसेन, राजेंद्र शुक्ला और जालम सिंह के नाम वायरल होने लगे है. हालांकि बीजेपी की तरफ से अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है.