Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश में घने कोहरे के साथ कई जिलों में हो रही बारिश ने कंपकंपी और बढ़ा दी है. आज 8 जनवरी को भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलो में घने कोहरे और गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. जानकारी के मुताबिक राज्य में 11 जनवरी तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. यानी 11 जनवरी के बाद बारिश से राहत मिलने की संभावना है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में घना कोहरा और ठंड लोगों को परेशान कर रही है. जानें आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP में बदला मौसम का मिजाज
मध्य प्रदेश में बह रही सर्द हवाओं के चलते मौसम का मिजाज बदल गया है. एक ओर इन सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने आज करीब 24 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही साथ 32 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट भी जारी किया गया है. 


इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने सोमवार को नर्मदापुरम और इंदौर संभाग के जिलों के साथ ही साथ सीहोर, भोपाल, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, मंदसौर, उमरिया जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जाहिर की है. इसके अलावा सीहोर, भोपाल, नर्मदापुरम, बुरहानपुर और खंडवा जिले में गरज-चमक के साथ वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है.


यहां छाया रहेगा घना कोहरा
इंदौर, जबलपुर, सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के साथ किसी और सीहोर,भोपाल, रीवा, मऊगंज, नीमच, मंदसौर और मंडला जिले में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है.


ये भी पढ़ें-  Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन लोगों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बन रहा है खास योग, पढ़ें अपना राशिफल


छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज छत्तीसगढ़ में तापमान में ज्यादा बदलाव होने की संभावना नहीं है. मौसम शुष्क बना रहेगा. घना कोहरा और ठंड लोगों को परेशान करेगी. मौसम विभाग के मुताबिक 10 जनवरी के बाद से राज्य के सभी जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज होने की संभावना है. कई जिलों में हल्की बारिश भी हो सकती है.


क्या होता है तीव्र शीतल दिन यानी सीवियर कोल्ड डे
कहीं भी जब न्‍यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम रहता है, लेकिन अध‍िकतम तापमान में सामान्‍य के मुकाबले 6.4 डिग्री की कमी आ जाती है, तब इसे तीव्र शीतल दिन (सीवियर कोल्‍ड डे) या भीषण ठंडा दिन कहा जाता है.