भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार बाारिश MP Monsoon Update का सिलसिला जारी है. बारिश के चलते सभी नदी नाले उफान पर है, जिससे कल प्रदेश के कई डैमों के गेट भी खोल दिए गए हैं. राजधानी भोपाल के तवा डैम के साथ ओंम्कारेश्वर सहित कई बाधों के गैट खोले गए हैं. वहीं आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. कल भी प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई है. जिससे प्रदेश की नदियां उफान पर हैं. नर्मदा नदी के किनारे बसे सभी गांवों को भी अलर्ट किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन संभागों में बारिश का अलर्ट 
मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. आज भी मौसम विभाग ने एमपी में भारी से अति भारी बारिश ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 6 संभाग के जिलों के साथ 10 अन्य जिलों में अति भारी बारिश के आसार जताए हैं. इन संभागों में शहडोल, सागर, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल और ग्वालियर संभाग के जिले हैं. इन जिलों में प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 


इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
वहीं जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, देवास, शाजापुर, आगर, नीमच, मंदसौर, जिलो में भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावाकई जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने की संभावना भी हैं जिसके चलते यहां यलो अलर्ट जारी किया गया है. 


बता दें कि मध्य प्रदेश में एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव हैं, जिससे प्रदेश के सभी हिस्से मालवा-निमाड़, बुंदेलखंड, महाकौशल सहित विंध्य अंचल में अच्छी बारिश के आसार बन रहे हैं. जबकि बारिश की वजह से कई जिलों के नदीं नाले भी उफान पर है. ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. 


WATCH LIVE TV