MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जो भी इस मामले को सुन रहा है उसके रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं. यहां पर एक महिला को 16 सालों से एक कमरे में कैद किया गया था. पुलिस ने महिला का रेस्क्यू किया, इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला चलने- फिरने और बोलने में असमर्थ है. जानिए क्या है पूरा मामला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला पर अत्याचार 
पूरा मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जहांगीराबाद इलाके का है, यहां पर एक महिला को 16 साल एक कमरे में कैद करके रखा गया था, जिसका पुलिस ने रेस्क्यू किया है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि महिला हड्डी का ढांचा बन चुकी है और वो चलने- फिरने की स्थिति में नहीं है. 


मामले को लेकर किशनलाल ने कहा कि उनकी बेटी रानू की शादी वर्ष 2006 में भोपाल में की थी वर्ष 2008 के बाद से ससुराल वालों ने बेटी से मिलने नहीं दिया 16 साल हो गए, बेटी के दोनों बच्चे बेटा और बेटी को भी ससुराल वालों ने बाहर भेज दिया है, इसे लेकर के उसने जहांगीराबाद थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने रेस्क्यू किया. महिला के मिलने के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं, साथ ही साथ पुलिस का कहना है कि दोषियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 


पति ने कही ये बात
आरोपी ससुराल पक्ष ने बताया उन पर लगे सभी आरोप निराधार हैं, इसे लेकर महिला के पति योगेंद्र का कहना है कि महिला का मायका पक्ष आता जाता रहता था परिवार ने ₹50''000 की डिमांड की थी हमसे, महिला की बीमारी का इलाज कोरोना के वक्त से ही चल रहा था, महिला बीमार होने से अभी-अभी खाना नहीं बन पाती थी इसलिए उसे हम खुद खाना देते थे वह खाती नहीं थी. 


आरोपी सास निर्मला ने बताया कि 16 साल से मायका पक्ष कहां था, 16 साल में याद नहीं आई अब एकदम से याद आई है, प्रताड़ित करते तो पहले शिकायत दर्ज करवा देनी थी, वहीं मामले को लेकर ससुर मनोहर का कहना है जांच में सब स्पष्ट हो जाएगा हम अपनी बात रख रहे हैं, जो आरोप लगा कि महिला का बेटा हमारे साथ नहीं रहता है तो वह साथ ही है बेटी राजस्थान में है, महिला के बेटे अक्षय ने कहा कि उसकी मां मानसिक तौर पर बीमार थी खुद को कमरे में बंद कर लेती थी. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी पुलिस की छानबानी में क्या हकीकत सामने आती है. 


ये भी पढ़ें: डिंडौरी में लापरवाही; जीवित महिला को घोषित किया मृत, काट रही सरकारी दफ्तरों के चक्कर


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!