MP News: चुनावी साल में शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मध्यप्रदेश राज्य शासन ने त्रि-स्तरीय पंचायत पदाधिकारियों को पूर्व में स्वीकृत मानदेय एवं वाहन भत्ते में वृद्धि के निर्णय के अनुक्रम में संचालक, पंचायत राज संचालनालय द्वारा वृद्धि के आदेश जारी कर दिए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला पंचायत अध्यक्ष और जनपद पंचायत के अध्यक्षों, उपाध्यक्षों, पंच और उपसरपंच को मिलने वाला वेतन भत्ता बढ़ाया गया है. 


कितना वेतन बढ़ाया गया
गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही के दिनों में घोषणा की थी कि जिला पंचायत अध्यक्ष, और जनपद पंचायत के अध्यक्षों, उपाध्यक्षों, पंच और उपसरपंच के मानदेय में 3 गुना वृद्धि की जाएगी. आज 25 जुलाई को इसके आदेश जारी कर दिए है.  इसी कड़ी में जिला पंचायत अध्यक्ष का मानदेय बढ़ाकर 11 हजार से अब 35 हजार और वाहन भत्ता 43 हजार से 65 हजार रुपये कर दिया है. वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष को 54 हजार रुपये प्रति माह की जगह अब 1 लाख मानदेय वाहन भत्ता के साथ हर महीने मिलेगा. 
- वहीं जिला पंचायत उपाध्यक्ष के मानदेय एवं वाहन भत्ता को बढाकर राशि 42 हज़ार रुपये मासिक मानदेय राशि 28 हजार 500 रुपये एवं वाहन भत्ता राशि 13 हज़ार 500 रूपये कर दिया है.


Anju in Pakistan: पाकिस्तान में अंजू-नसरुल्‍लाह का रोमांटिक वीडियो वायरल, पिता बोले- शर्मनाक


-  जनपद पंचायत अध्यक्ष के मानदेय को बढाकर राशि 19 हजार 500 रुपये मासिक, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष के मानदेय को बढाकर राशि 13 हज़ार 500 रूपये मासिक करने का आदेश किया गया है. साथ ही पंच/उप सरपंच की अधिकतम वार्षिक मानदेय राशि में वृद्धि कर 1800 रुपये की गयी है.


लंबे समय से वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे थे
बता दें कि आज यानी 25 जुलाई को भोपाल के आंबेडकर पार्क में त्रिस्तरीय पंचायत संगठन के 500 से ज्यादा लोग एकत्रित हुए थे. क्षेत्र में विकास के लिए जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्य दोनों में से किसी को पैसा नहीं मिलता है. पंचों के पास अधिकार नहीं है, जैसी मांग को लेकर आज पदाधिकारियों ने हुंकार भरी थी.