MP News: हवाई सफर करने वाले एमपी के निवासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि जल्द ही शिवपुरी हवाई पट्टी से प्रदेश के शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होने जा रही है, यहां से विमान उड़ते हुए नजर आएंगे, मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और मध्य प्रदेश सरकार के बीच समझौता हुआ है, ये समझौता रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत हुआ है, इससे यात्रियों को काफी ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हुआ समझौता 
मिली जानकारी के अनुसार उड़ान योजना के तहत शिवपुरी हवाई हड्डे को नौ सीटर प्लेन के लिए चिन्हित किया गया है. बता दें कि शिवपुरी से भोपाल के लिए बोली नई स्टार्ट-अप एयरलाइन स्पिरिट एयर द्वारा लगाई गई है,  इसके शुरूआती चरण में 19 सीटर वाले विमानों और एटीआर-72 प्रकार के विमानों को समायोजित करके उसे विकसित किए जाने का प्लान है. 


हुई थी घोषणा 
इसकी घोषणा लोकसभा चुनाव से पहले की गई थी. इस दौरान MoCA ने हवाई अड्डे को विकसित करने के लिए 45 करोड़ रुपये आवंटित किए थे. इस फ्लाइट की शुरूआत होने से शिवपुरी और भोपाल सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों को शिवपुरी और भोपाल के बीच सीधी हवाई कनेक्टिविटी मिलेगी. इसके अलावा पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. साथ ही साथ लोगों के समय में भी बचत होगी और वो आसानी के साथ सफर कर पाएंगे. 


ये भी पढ़ें: दिल्ली में गरजे पटवारी! 'मोदी से लेकर मोहन तक'... बीजेपी पर दागे तीखे सवाल


सिंधिया ने किया ट्वीट 
इसे लेकर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने ट्वीट भी किया था, उन्होंने लिखा कि गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में जारी विकास की श्रृंखला के बीच आज संसदीय क्षेत्र के मेरे परिवारजनो के लिए एक और शुभ समाचार आया है, शिवपुरी में बनने वाले हवाईअड्डे के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने MOU पर हस्ताक्षर कर दिए हैं, इसके बाद अब शीघ्र शिवपुरी में नवीन एयरपोर्ट बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है, इससे सिर्फ शिवपुरी नहीं बल्कि समूचे संसदीय क्षेत्र के विकास और उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!