कमल सोलंकी/ धार: मध्य प्रदेश (MP News) में अवैध शराब से जुड़ी हुई खबरें लगातार आती रहती हैं.  एक बार फिर फिर प्रदेश के धार जिले में रिगनोद पुलिस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 22 लाख की अवैध शराब को जब्त किया है. अवैध शराब की बिक्री की शिकायत धार एसपी को कई दिनों से मिल रही थी. एसपी के निर्देश के बाद रिंगनोद पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे हुई कार्रवाई
पूरा मामला धार जिले के राजगढ़ कुक्षी रोड के पास का है. बता दें कि बीते दिनों से जिले के एसपी को अवैध शराब के खपत के बारे में शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद एसपी के निर्देश पर रिगनोद पुलिस ने रात में गस्त चेकिंग के दौरान एक टाटा कम्पनी आयसर को रोका और तलाशी ली. इसके बाद पता चला कि लाल सुनहरे कलर के काटून मे अवैध शराब छुपा कर ले जाई जा रही थी. जांच के दौरान पुलिस को 790 पेटी माउंट 6000 सुपर स्ट्राग कम्पनी की बीयर मिली है. जिसकी कीमत तकरीबन 22 लाख से अधिक बताई जा रही है. 


पुलिस के मुताबिक आयसर के कीलिनर विरज पिता मगन मुवेल उम्र 27 निवासी ग्राम खण्डाला गमीर थाना उदयगढ़, जिला अलीराजपुर को गिरफ्तार किया गया. जबकि आयसर ड्राइवर खुमानसिंह पिता किशन दरकली जिला आलीराजपुर फरार हो गया है. 


पहले भी हुई है कार्रवाई 
कुछ महीने पहले भी धार जिले से अवैध शराब पकड़ाई थी. बता दें कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि थी रतलाम की ओर से गुजरात की ओर एक कंटेनर में अवैध शराब भरकर जा रही है. इसके बाद बदनावर में एक कंटेनर दिखा. कंटेनर के ड्राइवर से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने संतुष्टिपूर्वक जवाब नहीं दिया. इसके बाद कड़ाई से पूछताछ के बाद विभाग को अवैध शराब के बारे में जानकारी लगी और करीब कुल 700 पेटी शराब को जब्त किया गया था. जिसकी कीमत कीमत 78 लाख रूपये बताई जा रही थी.