Tarkash Today: तरकश में आज बात करेंगे मध्य प्रदेश के एक ऐसे स्कूल के बारे में जो आधुनिकता के इस दौर में भी मूलभूत सुविधाओं का इंतजार कर रहा है, यहां पर छात्र बिजली का इंतजार वर्षों से लगाए बैठे हैं. ये स्कूल मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में मौजूद है. बिजली न होने की वजह से बच्चों के अलावा शिक्षकों को भी तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. एक तरफ दावा किया जाता है कि सभी स्कूल हाईटेक हो रहा हैं, वहीं दूसरी तरफ बड़ा सवाल ये कि छात्रों के जीवन में जो अंधकार हुआ है उसका जिम्मेदार कौन है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहीं मिली सुविधाएं
आज भले ही हमारा देश डिजिटल दौर में नए पायदानों पर पहुंच गया है. लेकिन आज भी देश में कुछ ऐसे हिस्से हैं. जो, डिजिटलाइजेशन छोड़िए मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर हैं. इसी तरह का कुछ मामला एमपी के पन्ना में देखने को मिला है. बता दें कि पन्ना जिले में एक शासकीय हाईस्कूल है. जहां, छात्र-छात्राएं आधुनिकरण से काफी दूर हैं साथ ही, स्कूल में मिलने वाली आम सुविधाओं के लिए भी ये छात्र परेशान हैं.


इस स्कूल में ना कंप्यूटर लैब है, ना ही कोई प्रयागशाला और बिजली का भी कोई पता नहीं. क्लासरूम में पंखा लगा है जो कभी चलता नहीं है और रोशनी के लिए एक बल्ब तक पूरे स्कूल में नहीं है. पीने के पानी से लेकर स्कूल की सफाई तक यहां, छात्र हर तरह से सिर्फ परेशान है.


तैयार हुआ था एस्टीमेट
मिली जानकरी के अनुसार साल 2019 में बने इस स्कूल के लिए उसी समय विद्युत विभाग से एस्टीमेट तैयार करवा कर भेज दिया गया था. लेकिन आज 5 साल बाद भी सिर्फ आश्वासन इस हाई स्कूल को मिल पाया है. वहीं इस स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति तो है पर वो भी शिक्षा विभाग की लापरवाही से परेशान हैं. ये कई बार शिक्षा अधिकारी से शिकायत कर चुके हैं इसके बावजूद भी अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.


इस मामले में जब जिला शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने माना कि बिजली नहीं होने से हाईस्कूल के बच्चो की पढ़ाई पर असर पड़ता है. जल्द ही स्कूल में बिजली पहुंच जाएगी. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की छात्रों को कब उजाला नसीब होता है.


ये भी पढ़ें: Tarkash Special: इंदौर मामले के बाद फिर उठ रहे सवाल, आखिर कब तक इज्जत होगी तार-तार?


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!