अरुण त्रिपाठी/उमरिया: पूरे देश के साथ मध्यप्रदेश (MP News) में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. मध्य प्रदेश के उमरिया (Umaria News) जिले की बात करें तो टमाटर के भाव बढ़ने से जहां आम नागरिक तो परेशान हैं. तो वहीं टमाटर के भाव बेहिसाब बढ़ने से विक्रेता भी टमाटर की चोरी रोकने ज्यादा एहतियात बरतते नजर आ रहे हैं. नगर के सब्जी विक्रेताओं ने टमाटर की चोरी रोकने अपनी दुकान में सीसीटीवी लगवा लिए हैं. दुकानदारों ने इसके लिए बाकायदा स्टाफ भी नियुक्त किया हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP Assembly Election: आदिवासी पेशाब मामले के बाद MP में हुआ खेला, शिवराज सिंह नहीं पीएम मोदी के नाम पर लडेंगे चुनाव


टमाटर की बढ़ी हुई कीमतों से ग्राहक परेशान
सब्जी विक्रेताओं की माने तो उमारिया में टमाटर बेंगलुरु से आता है. उमरिया में टमाटर के भाव बेंगलुरु,जबलपुर के बराबर हैं. बीते दिनों टमाटर उत्पादन के दौरान हुई बारिश से भारी मात्रा में टमाटर की फसल नष्ट हो गई. जिससे टमाटर की समस्या उत्पन्न हुई और परिणाम बाजार में मंहगे टमाटर के बिक्री होने के रूप में सबके सामने हैं. वहीं, टमाटर की बढ़ी हुई कीमतों ने ग्राहकों को परेशान कर रखा है. टमाटर की वजह से लोगों के घरों का बजट बिगड़ा हुआ है. हैरान परेशान उपभोक्ता टमाटर के भाव उतरने का इंतजार कर रहा है.


इसलिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे 
सब्जी बेचने वाले एक विक्रेता ने टमाटर की बढ़ती कीमतों पर चिंता जताते हुए कहा कि इसकी ऊंची कीमत के  टमाटर व्यवसाय में किसी भी नुकसान को रोकने के लिए टमाटर वेंडिंग एरिया में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. व्यापारी ने आगे बताया कि टमाटर की कीमत लगातार बढ़ रही है, व्यापारी इसे 2700 से 2800 रुपये कैरेट तक की दर पर खरीद रहे हैं, इस बढ़ती कीमत के चलते टमाटर व्यापारियों के ये  कारोबार करने में चुनौती सामने आ रही है. जिससे चलते टमाटर से संबंधित व्यवसाय करने में उन्हें मुश्किल का सामना कर पड़ रहा है.