राज किशोर सोनी/ सोनी:  मध्य प्रदेश के रायसेन (Raisen Crime News) में एक आदिवासी व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. जिसके बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस के ऊपर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं, मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि युवक के पीटते हुए पुलिस चौकी ले गई थी जिसके बाद रात में घर पर छोड़ गई थी, लेकिन सुबह जब युवक अचेत अवस्था में मिला तो परिजनों के होश उड़ गए. क्या है मामला जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला
पूरा मामला रायसेन के सिलवानी थाना के जैथारी पुलिस चौकी के चैनपुर का है. बताया जा रहा है कि यहां पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था. जहां पर श्रीराम आदिवासी नाम के एक युवक ने शराब के नशे में उत्पात कर रहा था. उत्पात की वजह से सरपंच प्रतिनिधि पप्पू ठाकुर ने पुलिस को सूचना दी, सूचना के बाद पहुंची पुलिस युवक को स्कूल तक मारते पीटते गाड़ी में बिठाकर पुलिस चौकी ले गई थी. 


ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023: एशिया कप से तय होगी विश्वकप की टीम, इन 5 युवा खिलाड़ियों पर नजर


परिजनों ने लगाया आरोप
मृतक श्रीराम आदिवासी के पिता जगमोहन आदिवासी ने घटना के बाद बताया कि शाम 4 बजे जैथारी पुलिस मेरे बेटे को मारते पीटते ले गई थी और सुबह घर के बाहरी कमरे में अचेत अवस्था में मिला,  जिसे हम सिलवानी अस्पताल ले गये तो डॉक्टरों ने मृत घोषित करके पोस्टमार्टम किया गया और शाम को पुलिस की मौजूदगी में उसका अंतिम संस्कार किया गया है. परिजनों के अनुसार श्री राम की मौत पुलिस की पिटाई की वजह से हुई है.  युवक को कब और किसने रात के अंधेरे में घर पर छोड़ कर गया फिलहाल इसकी जानकारी नहीं सामने आ पाई है. 


ये भी पढ़ें: Vastu Tips: भगवान विष्णु को बेहद पसंद है ये 5 पौधे, लगाते ही दिखने लगेगा असर


ये भी मामला आया सामने 
प्रदेश के बालाघाट जिले में भी आज एक अजीबों गरीब मामला सामने आया है. बता दें कि ये आदिवासी बाहुल्य इलाकों में आता है. जिले में ज्यादा तर संख्या आदिवासियों की है. बता दें कि जिले के वारासिवनी इलाके में बकरी चोरी के आरोप में युवक से पैर चटवाने का आरोप है. इसके अलावा पीड़ित परिवार पर 6 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है. बता दें कि ये आरोप सरपंच सहित कई लोगों पर लगा है, घटना की जानकारी लगने के बाद पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है.