शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियरः नगरीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है लेकिन अभी तक भाजपा ने महापौर प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है. वहीं कांग्रेस 15 नगर निगम के महापौर प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है. ऐसे में अब सभी की निगाहें बीजेपी की महापौर प्रत्याशियों की लिस्ट पर टिकी है. इस बीच केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बड़ा बयान दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जल्द ही महापौर, पार्षदों के नामों की घोषणा की जाएगी. सीएम शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और खुद उनके दिल्ली जाने के सवाल पर नरेंद्र तोमर ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं. मैं यहां हूं तो मुझे दिल्ली जाना ही है और सीएम की गृहमंत्री अमित शाह के बैठक हुई, इसलिए वह दिल्ली में हैं. 


केंद्रीय मंत्री ने साफ किया कि दिल्ली में किसी तरह की टिकट की चर्चा नहीं होनी है. कुछ लोगों को गलतफहमी है. महापौर प्रत्याशियों को लेकर उनके और सिंधिया के बीच मतभेद की खबरों पर नरेंद्र तोमर ने कहा कि टिकट को लेकर उनके और सिंधिया के बीच कोई पेंच नहीं है. सारे नाम तय हैं. हम सभी बीजेपी कार्यकर्ता हैं और एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे. 


कांग्रेस ने ली चुटकी
बीजेपी के महापौर प्रत्याशियों के नामों के ऐलान में हो रही देरी पर कांग्रेस ने चुटकी ली है. कांग्रेस प्रवक्ता अजीत सिंह ने कहा कि जब से ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक बीजेपी में शामिल हुए हैं, तब से पार्टी के मूल कार्यकर्ता हाशिए पर चले गए हैं. यही वजह है कि नरेंद्र तोमर और जयभान सिंह पवैया को कोर कमेटी की बैठक छोड़कर बाहर आना पड़ा. यही वजह है कि पार्टी महापौर के नामों की घोषणा नहीं कर पा रही है क्योंकि सिंधिया अपने समर्थकों को टिकट दिलाने पर अड़े हैं. कांग्रेस ने कहा कि आलम ये है कि दिल्ली जाकर नाम तय होंगे. दूसरी तरफ कांग्रेस ने 16 में से 15 नाम तय भी कर दिए हैं.