सागर। मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में हुए चुनाव के रिज्लट आ चुके हैं. नतीजों में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. शिवराज सरकार के दो कद्दावर मंत्रियों के क्षेत्र में भी निकाय चुनाव हुए थे, जहां बीजेपी ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है. दोनों मंत्रियों के क्षेत्र में कांग्रेस को एक भी वार्ड में जीत नहीं मिली है. वहीं नतीजों के बाद बीजेपी में उत्साह की लहर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री गोपाल भार्गव के क्षेत्र में कांग्रेस साफ 
शिवराज सरकार में कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव के गृहनगर गढ़ाकोटा नगर पालिका में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. गढ़ाकोटा के सभी 23 में बीजेपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है, यहां कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. यहां मंत्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक भार्गव ने प्रचार का जिम्मा संभाला था, पिछली बार भी गढ़ाकोटा में बीजेपी को जोरदार जीत मिली थी, जबकि इस बार पार्टी का प्रदर्शन और शानदार रहा है. वहीं निकाय के नतीजों से बीजेपी में जश्न का माहौल है. 


भूपेंद्र सिंह के क्षेत्र में बीजेपी की दबदबा 
वहीं मंत्री भूपेंद्र सिंह के क्षेत्र में भी बीजेपी को जोरदार जीत मिली है. खुरई नगर पालिका के सभी 32 वार्डों में बीजेपी चुनाव जीती है, जिनमें से 23 वार्डों में बीजेपी प्रत्याशियों को निर्विरोध जीत मिली थी. जबकि आज आए नतीजों में बाकि के सभी वार्डों में भी बीजेपी को जीत मिली है. वहीं खुरई के कर्रापुर नगर परिषद में भी बीजेपी की जीत हुई है, यहां के 15 वार्डों में से बीजेपी को 9 कांग्रेस को 2 बसपा को 1 और अन्य को तीन सीटों पर जीत मिली है, जिससे कर्रापुर में भी बीजेपी की परिषद बनेगी. 


नगरीय निकाय के नतीजों में भाजपा की एक तरफा जीत पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि पिछले चुनाव में ट्राइबल जो बीजेपी से दूर हुआ था वो अब जुड़ रहा है, 46 नगरीय निकाय चुनाव के नतीजों में बीजेपी को 31 पर जीत मिली है, उन्होंने कहा कि जहां चुनाव हुए हैं वे अधिकतर ट्राइबल क्षेत्र में थे. नतीजे बताते है कि आदिवासी वर्ग फिर से भाजपा से जुड़ रहा है, जिससे 2023 की राह साफ हो गयी है. उन्होंने कहा कि कमलना ऐलान काम नहीं आने वाला क्योंकि जनता उनकी झूठी बातों पर भरोसा नहीं कर रही है. वहीं खुद के क्षेत्र खुरई को लेकर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है, यहां के सभी 32 वार्ड पर भाजपा का कब्जा है. 


बता दें कि खुरई और गढ़ाकोटा में शिवराज सरकार के दोनों मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर थी, लेकिन बीजेपी ने दोनों निकायों में शानदार प्रदर्शन किया है. इन चुनावों को 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर भी देखा जा रहा था.