आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का प्रचार आज थम जाएगा. आज शाम तीन बजे के बाद प्रत्याशी प्रचार नहीं कर पाएंगे. त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 25 जून को होना है, जिसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश के सभी 52 जिलों के कलेक्टरों को निर्वाचन आयोग की तरफ से पहले चरण के मतदान के लिए जरूरी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं, बता दें कि प्रथम चरण का मतदान 25 जून को सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक होना है. ऐसे में सभी प्रत्याशी आज 3 बजे के बाद कोई प्रचार नहीं कर पाएंगे. प्रथम चरण के लिए जिन ग्राम पंचायत क्षेत्रों में मतदान होना है, वहां पर आज दोपहर 3 बजे से सार्वजनिक सभा करना प्रतिबंधित रहेगा. 


शराब दुकानें बंद रहेंगी
वहीं मतदान समाप्‍त होने के समय से 48 घंटे पहले से ही क्षेत्र की सभी शराब दुकाने बंद रहेगी, इसके दिशा निर्देश भी प्रशासन की तरफ से जारी कर दिए गए हैं. जबकि सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है. 


पहले चरण का मतदान कराने के लिए निर्वाचन आयोग की टीमें आज से निकल गई हैं, कल यह सभी टीमें ग्राम पंचायत क्षेत्रों में विजिट करेंगी और मतदान की तैयरियां करेंगी. इससे पहले सभी कर्मचारियों को मतदान का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा. ताकि निर्वाचन सही तरीके से हो. 


WATCH LIVE TV