भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अभी वक्त है, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर तैयारियां दिखने लगी है. इस बीच प्रदेश में एक बार फिर 'राम वन गमन पथ' ( ram van gaman path ) चर्चा में आ गया है. शिवराज सरकार में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ( usha thakur ) ने इसे लेकर बड़ी बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने 'राम वन गमन पथ' को लेकर कमलनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 2023 विधानसभा चुनाव से पहले प्रोजेक्ट का काम शुरू हो जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कमलनाथ सरकार ने नहीं किया कोई काम
संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि कमलनाथ सरकार ( Kamal Nath ) ने राम वन पथ गमन पर काम नहीं किया. इस साल के अंत और 2023 विधानसभा चुनाव से पहले प्रोजेक्ट का काम प्रदेश में शुरू हो जाएगा. उन्होंने कांग्रेस और कमलनाथ पर राम पथ गमन प्रोजेक्ट को लेकर काम न करने का आरोप लगाते हुए कहा अब चुनाव आते है तो पथ प्रोजेक्ट कांग्रेस को याद आने लगता है. राम को नकारने वाले राम गमन पथ की बात करते हैं. सियासी फायदे के लिए कांग्रेस ऐसा करती है.


ये भी पढ़ें: लहसुन के भाव से टूटा किसान! कीमत नहीं मिलने पर नदी में फेंकी फसल, देखें धार का वीडियो


मध्य प्रदेश में बौद्ध सर्किट विकसित होगा
संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने मध्य प्रदेश में बौद्ध सर्किट विकसित करने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि एमपी में बौद्ध सर्किट विकसित करने के लिए उनके विभाग के पीएस विदेश यात्रा पर जा रहे है. उन्होंने कहा कि दुनिया को शांति का संदेश देने वाले बौद्ध हैं. बौद्ध सर्किट विकसित करने से एमपी के पर्यटन स्थलों को भी पहचान मिलेगी.


2019 में कार्ययोजना हुई था तैयार
बता दें कमलनाथ सरकार ने साल 2019 में कार्ययोजना तैयार कर 22 करोड़ रुपये का बजट दिया था. पथ का निर्माण प्रदेश के अध्यात्म विभाग को करना था, लेकिन अधिकारियों की अरुचि की वजह से इस कार्य को संस्कृति विभाग को सौंप दिया गया था. इसके बाद कुछ खासा काम नहीं हो सका. उसके बाद कांग्रेस की सरकार चली गई. अब कुछ दिनों पहले शिवराज सरकार ने इसे लेकर बजट का ऐलान किया है.