MP Weather Update: गर्मी के सीजन में मध्यप्रदेश में बीते कई दिनों से तेज बारिश (MP Rain Alert) हो रही है. गुरुवार को भी बारिश से लोगों की निजात नहीं मिली. एमपी के 14 से ज्यादा जिले में अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग का कहना है कि अभी मौसम ऐसा ही बना रहेगा.  वहीं लगातार बारिश से अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री गिर गिया है. बता दें कि देश में तीन मौसम प्रणालियां बनने की वजह से बेमौसम बारिश हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आने वाले दिनों के लिए चेतावनी
मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले कुछ दिनों में एमपी को इस मौसम से राहत नहीं मिलने वाली है. इसे देखते हुए शुक्रवार को बारिश के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. 


Shatabdi Express: इंडियन रेलवे की छवि को लेकर चिंतित उमा भारती, करना पड़ी शिकायत, जानिए मामला


 


यहां होगी बारिश
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि  जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल संभाग के जिलों में और पन्ना, रीवा, सतना, अनूपपुर, छतरपुर, खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, बड़वानी, बुरहानपुर, शाजापुर, देवास, और अगर जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज हवा चलेगी और तेज पानी गिर सकता है. इसके अलावा अन्य स्थानों का मौसम शुष्क बना रहेगा.


एमपी में रिकॉर्ड बारिश दर्ज
बुधवार गुरुवार की बात करे तो छिंदवाड़ा में 7.2 मिलीमीटर, सतना में 4.2, उज्जैन में 3, पचमढ़ी में 2.6, इंदौर में 2, धार में 1.4, मंडला में 0.2 मिली मीटर बारिश हुई है. गुरुवार को सुबह से शाम की बात करे तो सबसे ज्यादा जबलपुर में सर्वाधिक 13.4 मिलीमीटर, सिवनी में 7, सतना में 6, नर्मदापुरम में 6 बारिश रिकॉर्ड हुई है.


धीरे से बढ़ेगा तापमान
मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में अधिकतम तामपान में 4 से 5 डिग्री तक की बढ़ोतरी होगी. पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा रतलाम में 36. 2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है. वहीं भोपाल में 33.3, ग्वालियर में 34.1, इंदौर 36.1 दर्ज हुआ है.