MP Ruk Jana Nahi Result 2023: मध्यप्रदेश में  'रुक जाना नहीं' रिजल्ट का इंतजार कर रहे 10वीं और 12वीं के हजारों छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक MPSOS द्वारा आज यानी 25 जुलाई 2023 को रिजल्ट की घोषणा कभी भी की जा सकती है. हालांकि बोर्ड की तरफ से औपचारिक तौर पर एमपी में रुक जाना नहीं रिजल्ट 2023 की तारीख और समय का ऐलान नहीं किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां और कैसे देखें रिजल्ट?
MPSOS Result 2023 का इंतजार कर रहे छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके अलावा आप रिजल्ट के लिए इस प्रोसेस का इस्तेमाल कर सकते हैं..


1. सबसे पहले mpsos.nic.in पेज पर जाएं
2. यहां 'रुक जाना नहीं योजना' सेक्शन में एक्टिव रिजल्ट पर क्लिक करें
3. फिर नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपनी सम्बन्धित परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें
4. इसके बाद नये पेज पर छात्र-छात्राओं को रोल नंबर भरकर सबमिट करें
5. आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.


कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे पर भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया, बोले- अपने गिरेबान में झांके


ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mpsos.nic.in पर जाएं.
वेबसाइट पर दिए गए 'रुक जन नहीं योजना' के रजिस्ट्रेशन की लिंक पर क्लिक करें.
यहां एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई जानकारी भर दें.
फॉर्म के साथ सभी मांगे गए डॉक्यूमेंट्स भी अपलोड कर दें.


क्या है रुक जाना नहीं योजना?
बता दें कि इस योजना के तहत 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों को फेल होने के बाद एक मौका और दिया जाता है. जिसके तहत वो अपना भविष्य को सुधार सकें. इस एग्जाम में वह छात्र भी शामिल हो सकते हैं, जिनके बोर्ड परीक्षा में कम नंबर आए हो या फिर वो परीक्षा नहीं दे पाएं है. जो छात्र-छात्राएं जून माह में होने वाले परीक्षा में पास नहीं हो पाएंगे उन्हें दिसंबर में एक बार फिर से परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा.


गौरतलब है कि मध्यप्रदेश राज्य ओपन स्कूल ने रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्रओं के लिए परीक्षा का आयोजन 15 से 24 जून और फिर 15 से 30 जून तक किया था.