अजय दुबे/जबलपुर: मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Madhya Pradesh) होने वाले हैं और राज्य में होने वाले चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी के अलावा और भी पार्टियां चुनावी तैयारियों में लगी हैं . इन्हीं में से एक दिल्ली  (Delhi) और पंजाब की सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी  (Aam Aadmi Party) है. अरविंद केजरीवाल की पार्टी की कोशिश मध्यप्रदेश में भी अपनी जमीन तलाशने की है.अब आम आदमी पार्टी की प्रदेश में एंट्री को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह भड़क गए. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी की बी-टीम है और उसका काम बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए मदद करना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, जबलपुर में आदिवासी सम्मेलन एवं आदर्श सामूहिक विवाह महायज्ञ में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शामिल हुए. यहां पर ही दिग्विजय सिंह ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी भाजपा की बी टीम है. यह केवल भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए चुनाव लड़ती है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल कहते थे लोकपाल बिल लाओ भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा. लोकपाल बिल आ गया.. केजरीवाल के दो मंत्री आज जेल में बंद हैं.


गौरतलब है कि अभी हाल ही में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने राज्य में पहले से अपना प्रदर्शन बहुत शानदार किया. हालांकि, AAP का ग्राफ बढ़ा तो कांग्रेस का पूरी तरह से गुजरात से सफाया हो गया. इसलिए कहीं ना कहीं कांग्रेस को आम आदमी पार्टी की एमपी में एंट्री से परेशानी तो होगी.


सीएम शिवराज को दी जन्म दिन की बधाई
आम आदमी पार्टी के साथ-साथ दिग्विजय सिंह ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. साथ ही प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जन्म दिन की बधाई दी. हालांकि, उन्होंने आशीर्वाद देने से इंकार कर दिया. वहीं आज लॉन्च हुई मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर दिग्विजय सिंह ने तंज कसा. 


भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ की
वहीं राहुल गांधी द्वारा कन्याकुमारी से कश्मीर तक की गई भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का RSS पर बड़ा असर हुआ है. RSS के लोग मंदिर-मस्जिद जाने लगे हैं.