आकाश द्विवेदी/भोपाल:  कुछ दिनों की राहत के बाद एमपी में भारी बारिश का दौर फ‍िर शुरू हो सकता है. बंगाल की खाड़ी से नया सिस्टम बनने से बारिश होगी. जबलपुर-शहडोल संभाग में बारिश की संभावना बन रही है. अगले 3 से 4 दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश के आसार हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंदौर और उज्‍जैन संभागों में गरज-चमक के साथ बौछारें पडने की संभावना


इंदौर और उज्जैन संभागों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पडने की संभावना हैं. उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल, ग्वालियर, शहडोल, रीवा, जबलपुर और सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी की भी संभावना है. 


सरकार ने द‍िए अलर्ट रहने के न‍िर्देश 
19 से 23 अगस्त तक सरकार ने अलर्ट रहने के निर्देश द‍िए हैं. आज शुक्रवार रात से मौसम बदलने की संभावना है. मौसम बदलने के साथ ही मध्‍य प्रदेश में फ‍िर से बार‍िश की झड़ी लग सकती है. अभी कुछ द‍िनों पहले ही भारी बार‍िश की वजह से एमपी के कुछ शहरों में हालात बदहाल हो गए थे. भारी बार‍ि‍श की वजह से कई पुलों के ऊपर पानी आ गया था ज‍िससे रास्‍तों को भी बंद करना पड़ा था.    


आपदा में काम करने वाली टीमें अलर्ट 
भारी बारिश की संभावना को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में जिला प्रशासन, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें सजग हैं तथा स्थिति पर नियंत्रण रखे हुए हैं.


गर्भवती महिलाओं को दी जाए प्राथमिकता
भारी बारिश के संभावना को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिलों को निर्देश दिए हैं कि जिन गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी की तिथि आगामी दो या तीन दिन में है, उन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता पर अस्पतालों और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए. बांधों में 80 प्रतिशत जल भंडारण का निर्णय लिया गया है, 20 प्रतिशत की गुंजाइश छोड़ी गई है. सरकार भारी बार‍िश में आपदा प्रबंधन को गंभीरता से ले रही है. 


Gold Price 19 August: आज भी कल के ही दाम में खरीदें सोना, चांदी खरीदने पर होगा फायदा