प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून जाते-जाते भी बरस रहा है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं आज सुबह से ही कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है, जबकि आने वाले 24 घंटों में भी प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है, राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बदरा बरसने का अलर्ट जारी किया गया है. दशहरा के दिन बारिश होने की वजह से रावण दहन के कार्यक्रमों पर भी असर पड़ सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें सीधी, रीवा, शहडोल, डिंडोरी, कटनी, सागर, सिवनी, जबलपुर, छतरपुर औ पन्ना जिला शामिल है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 8 अक्टूबर तक एमपी में बारिश की संभावना है. इन जिलों में आज सुबह से ही अच्छी बारिश हो रही है, जबकि बारिश का दौर देर रात तक रहने की संभावना है. 


भोपाल में झमाझम बरसात 
राजधानी भोपाल में भी आज दोपहर के बाद से ही झमाझम बारिश हो रही है. लगातार बारिश से दशहरे के आयोजन पर पानी फिरने की संभावना बन रही है, क्योंकि बारिश की वजह से पुतले भी खराब हो गए हैं. क्योंकि कोविड के बाद हो रहे दशहरा आयोजन को लेकर इस बार पुतलों की भारी डिमांड आई थी. लेकिन आखिरी वक्त पर बारिश होने की वजह से कई पुतले खराब हो चुके हैं. जबकि राजधानी भोपाल में होने वाले मुख्य आयोजन पर भी बारिश के आसार बने हुए हैं. 


बता दें कि इस बार मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश हुई है, प्रदेश के लगभग सभी जिलों में इस बार औसत से ज्यादा बारिश हुई है. जिससे नदी नाले भी पूरी तरह से उफान पर बने रहे. जबकि अब जाते-जाते भी बारिश हो रही है. मौसम विभाग का कहना है कि वैसे तो मध्य प्रदेश से मानसून विदाई ले चुका है, लेकिन अभी 8 अक्टूबर तक प्रदेश में बारिश होने की पूरी संभावना है.