MP Weather: मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है, पिछले तीन दिनों से प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है. लगातार बारिश से नदी नाले पूरी तरह से उफान पर है. आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी है. यानि आज भी प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा. लगातार हो रही बारिश से लोगों को एक बार फिर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि पिछले तीन दिनों से प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. आज भी प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश का दौर जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में भारी बारिश के आसार 
मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है, मौमस विभाग ने आज प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. आगर, शाजापुर, श्योपुर, गुना, शिवपुरी, नीमच, मंदसौर, धार और खगोन में भारी बारिश की संभावना है, यहां 64 से 115 मिली मीटर तक बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा रीवा, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम और ग्वालियर-चम्बल अंचल के साथ इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलो में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. 


प्रशासन अलर्ट 
वहीं भारी बारिश की चेतावनी के बीच प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. सभी जिलों के कलेक्टर ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. अति बारिश की संभावना वाले जिलों में कंट्रोल रूम बनाए गए हैं, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े. 


दो दिन तेज बारिश के आसार 
मौसम विभाग के मुताबिक अभी प्रदेश में दो दिनों तक बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है, प्रदेश में रुक रुक हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग का कहना है कि अलग-अलग वेदर सिस्टम बन रहे हैं. जिससे मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश का दौर भी जारी है. शुक्रवार को भी कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहा और आज शनिवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश होने के पूरे आसार हैं.