MP Weather Rain Alert: भोपाल। उत्तर भारत में बर्फवारी और दक्षिण में बारिश का असर पूरे देश के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में दिखने लगा है. कुछ घंटों के लिएं ग्वालियर, भोपाल, चंबल, इंदौर के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जरी किया गया है. वहीं अगले एक दो दिन में छत्तीसगढ़ के मौसम में भी बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि अभी दोनों ही प्रदेशों में ठंड अपने पुराने शिखर पर नहीं पहुंची.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बादलों ने डाला डेरा
मध्यप्रदेश में रविवार से ही हल्के से मध्यम बादलों ने डेरा डाल रखा है. मंगलवार-बुधवार को बुंदेलखंड और बघेलखंड में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी हुई. इसके बाद मंगलवार से अगले तीन दिन तक मध्यप्रदेश में बादल और बारिश की स्थिति बने रहने की संभावना जताई गई. हालांकि फिलहाल बादल छाने के कारण प्रदेश का तापमान एक बार फिर बढ़ गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि बादल छंटने के बाद ठंड बढ़ेगी.


ये भी पढ़ें: पानी के बाद बासी मुंह पियें ये 5 मॉर्निंग ड्रिंक, 7 दिन में लौटेगी चेहरे की रौनक


King Cobra: लड़कियों के हॉस्टल में कोबरा का कब्जा!


सक्रिय पोस्ट मानसून का इन जिलों में असर
मध्य प्रदेश के पश्चिमी छोर पर पोस्ट मानसून सक्रिय है. राजस्थान की तरफ भी एक चक्रवाती सिस्टम बना है. इसका प्रभाव महाराष्ट्र से सटे इलाकों में नहीं हो रहा है. नए सिस्टम का प्रभाव मालवा, निमाड़, ग्वालियर, चंबल, नर्मदापुरम, भोपाल तक है. इसी कारण यहां बारिस की संभावना जताई जा रही है. हालांकि पूरी उम्मीद है कि 12 नवंबर तक रात में तापमान में बढ़ातरी होने के बाद पारा तेजी से नीचे गिरेगा.


ये भी पढ़ें: सर्दियों में अंदर से गर्म रखेंगी ये 7 ड्रिंक, जानें सेवन का समय और तरीका


छत्तीसगढ़ में थोड़ा कम हुई ठंड
छत्तीसगढ़ में फिलहाल ठंड पिछले कुछ दिनों के मुकाबले कम हुई है. इसका कारण हवाओं का बदला हुआ रुख हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले एक दो दिन में मौसम में थोड़ा और बदलाव आएगा. मौसम वैज्ञानिकों ने की मानें तो छत्तीसगढ़ में भी 12 नवंबर के बाद ठंड तेजी से बढ़ सकती है. फिलहाल बादल साफ हैं, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ और साउथ-वेस्ट मानसून के कारण कुछ हिस्सों में पोस्ट मानसून का असर दिख सकता है और प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है.