भोपाल: एमपी में मौसम का मिजाज (Mp Weather change) अब बदला-बदला नजर आने लगा है. दिन में धूप तेवर दिखा रही हैं, जिससे दिन में ठंड (MP thand) का अहसास अब कम हो गया है. वहीं रात के तापमान में वृद्धि देखी जा रही है. रात में अब उतनी सर्दी नहीं है. मौसम विभाग की माने तो अगले 3 दिन तक मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. हालांकि 3 दिनों के बाद तापमान में बढ़ोतरी जारी रहेगी. फरवरी खत्म होते-होते ठंड की विदाई भी हो जाएगी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम रहेगा शुष्क 
केंद्रीय मौसम रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंट के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहा. साथ ही न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ. प्रदेश में सबसे कम पचमड़ी में 6.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.  इसके बाद मलाजखंड में 7 डिग्री का तापमान दर्ज किया गया. 


MP Weather: एमपी में 3 दिन लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, इसके बाद पड़ेगी कड़ाके की सर्दी


कहा सबसे कम रहा पारा
प्रदेश में सबसे कम पारा पचमढ़ी 6.6, में दर्ज किया गया फिर मलाजखंड में 7.3, रीवा में 8.6, बैतूल-रायसेन में 8.8, उमरिया में 8.9, मंडला में 9, छिंदवाड़ा में 9.2 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. दिन के तापमान में काफी उछाल देखने को मिला है. 


प्रदेश में सबसे गर्म
मध्यप्रदेश में सबसे गर्म राजगढ़ जिला रहा. राजगढ़ में 31.8, मंडला में 31.7, दमोह में 31.5, खंडवा में 31.1, खरगोन 30.8 उज्जैन 30, सीधी 30 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.


आज मौसम रहेगा साफ 
राजधानी भोपाल में भी अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के आस-पास रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल में मंगलवार को मौसम साफ रहेगा, बाकी प्रदेश की स्थिति भी ऐसी ही रहेगी.