MP Weather Today: भोपाल। लागातर जारी बारिस का दौर मध्य प्रदेश में खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. तीन दिन से किसानों के लिए बरस रही आफत का दौर जारी है. बीती रात राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में जमकर बारिश हुई. इसके बाद आज भी कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने इंदौर संभाग में हल्की बारिश के साथ अन्य 9 संभागों में हल्की मध्यम बारिश की संभावना जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्यादातर हिस्सों में होगी बारिश
आज प्रदेश के ज्यादातर हिस्स नम रहेंगे. भोपाल में मुसलादार बारिश के बाद आज भी बादल छटे नहीं है. मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण अगले कुछ दिन ये दौर जारी रहेगा. विभाग ने आज इंदौर संभाग के जिलों में हल्की बारिश के आसार बताए हैं. इसके साथ ही सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, और चंबल के संभागों के भी कई हिस्सों में हल्की से माध्यम बारिश की संभावना जताई गई है.


ये भी पढ़ें: आंखों के लिए यूज करें ये 5 चीजें, खत्म हो जाएंगी सभी समस्याएं


किसानों की मुश्किल
रबी की फसलें लगभग पकने वाली हैं ऐसे में लौट कर आया बारिश का दौर किसानों के लिए समस्या खड़ी कर रहा है. इसमें खास तौर पर सोयाबीन किसान शामिल हैं. अगर बारिश होती है तो इन किसानों को भारी नुकसान हो सकता है. ऐसे में बारिश को लेकर किसानों को अलर्ट रहने की जरूरत है.


बंगला की खाड़ी से आ रही है नमी
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से प्रचुर मात्रा में निम्न स्तर पर नमी आ रही है, जिससे प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात भी होने की संभावना है.


ये भी पढ़ें: इन 4 अक्षरों से शुरू होता जिन लड़कों का नाम, उनपर मरती हैं लड़कियां


प्रदेश में बढ़ी ठंड
लगातार रिमझिम हो रही बारिश के कारण प्रदेश में ठंड का आभास होने लगा है. नमी के कारण पारा 30 डिग्री से नीचे आ गया है. बड़े शहरों में उज्जैन, जबलपुर, सागर, भोपाल ग्वालियर का पारा औसत 25 डिग्री पर बना हुआ है. वहीं इंदौर, दौर बैतूल का पारी 23 डिग्री पर है. इसके अलावा भिंड, दमोह और दतिया का पार 26 डिग्री पर पहुंच गया है. यानी कुल मिलाकर प्रदेश का औसत तापमान 24 डिग्री पर है. अगले कुछ दिन यही दौर जारी रहा तो पारा और भी नीचे गिर सकता है.