MP Weather News: मध्य प्रदेश में अब तापमान में गिरावट होने लगी है. कई जिलों में सुबह और रात के तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है. पचमढ़ी में तापमान 17 डिग्री तक पहुंच गया, जिससे यहां अच्छी ठंड का एहसास होने लगा है. मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई हो चुकी है, लेकिन कुछ जिलों में लो प्रेशर एरिया और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव होने की वजह से बारिश का दौर जारी है. मंगलवार को भी कई जिलों में बारिश हुई थी, ऐसे में आने वाले 24 घंटे में भी कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज ऐसा रहेगा मध्य प्रदेश का मौसम 


मौसम विभाग के मुताबिक आज वैसे तो मध्य प्रदेश का मौसम साफ रहने की उम्मीद है. लेकिन बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया सक्रिय है, ऐसे में मध्य प्रदेश में भी साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम बने हुए हैं, जिसका असर कुछ जिलों में दिख रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान इंदौर, खंडवा, बड़वानी जिलों में बारिश हुई ऐसे में आज भी यहां हल्की फुल्की बारिश की संभावना बनी है. लेकिन ज्यादातर जिलों में आज मौसम साफ रहेगा. भोपाल, रायसेन, विदिशा समेत ग्वालियर-चंबल, महाकौशल और विंध्य के ज्यादातर जिलों में अच्छी धूप खिली रहने की उम्मीद है. हालांकि रात के तापमान में गिरावट हो सकती है. 


ये भी पढ़ेंः बिरयानी के लिए क्यों आई कत्ल की नौबत, शराब लेने गए दोस्त के पीठपीछे किया था ये काम


मध्य प्रदेश में ठंड की दस्तक 


वहीं इस बीच मध्य प्रदेश में ठंड की दस्तक भी हो गई है. पचमढ़ी का तापमान लगातार नीचे जा रहा है, जबकि जबलपुर में भी बीती रात तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया था. खजुराहो, मंडला, नौगांव, रायसेन, रीवा, टीकमगढ़, उमरिया में तापमान में लगातार गिरावट हुई है. ऐसे में बारिश के बीच मध्य प्रदेश में अब ठंड की दस्तक हो गई है. माना जा रहा है कि नवंबर के पहले हफ्ते में अच्छी ठंड का दौर शुरू हो जाएगा. बता दें कि मध्य प्रदेश से मानसून की विदाई 15 अक्टूबर तक ही हो चुकी है. 


बताया जा रहा है कि इस बार मध्य प्रदेश में मानसून की तरह ठंड भी जोरदार होने की उम्मीद जताई जा रही है. क्योंकि मानसून की विदाई लेट हुई है, नवंबर के महीने में ठंड की शुरुआत होगी और अंत तक कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो जाएगा. उत्तर भारतीय राज्यों में अब बर्फबारी की शुरुआत के साथ ही सर्द हवाएं मध्य प्रदेश का रुख करेगी, जिसके बाद कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो जाएगा.


ये भी पढ़ेंः MP में आधी रात हुई बड़ी सर्जरी, इन जिलों के SP बदले, 7 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!