MP Weather Update: मध्य प्रदेश में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान गिरने की वजह से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है, मौसम विभाग ने बैतूल, छिंदवाड़ा सहित चार जिलों में हल्की बारिश का आसार जताया है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश का अधिकतम तापमान 35 डिग्री था.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ (CG Weather Update)की बात करें तो यहां का भी मौसम शुष्क बना रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ठंड ने दी दस्तक 
मध्य प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है. पिछले 24 घंटे में दिन और रात के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रतलाम में था और सबसे कम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस उमरिया और दतिया में दर्ज किया गया. इसके अलावा अगर हम राजधानी भोपाल के तापमान की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे का तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस रहा. 


इन जिलों में होगी बारिश 
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के चार जिलों में बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक बैतूल, छिंदवाड़ा ,सिवनी, बालाघाट जिलों में हल्की बारिश होगी. जिसकी वजह से मौसम में गिरावट दर्ज की जाएगी. बारिश होने की वजह से इन जिलों के अलावा आस- पास के जिलों में भी सुबह- शाम हल्की ठंड भी बढ़ेगी. 


ये भी पढ़ें: खांसी बुखार कर देता है एक झटके में दूर, बेहद खास है ये देसी दवाई


छत्तीसगढ़ में गिरा तापमान 
छत्तीसगढ़ में भी मौसम ने करवट ले ली है. ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह शाम ठंड पड़ने लगी है. प्रदेश के अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो सामान्य से भी कम है. मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले दो दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. जिसकी वजह से ठंड में भी बढ़ोत्तरी होगी. इस बार अनुमान लगाया जा रहा है कि अच्छी खासी ठंड पड़ेगी.