MP Weather Update: मध्यप्रदेश का मौसन लगातार बदल रहा है. गुरुवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई. इसके अलावा प्रदेश के अन्य स्थानों पर मौसम शुष्क बना रहा. मौसम में हुए इस बदलाव के कारण अधिकतम तापमान में काफी गिरावट देखी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खजुराहो में 44 डिग्री के पार तापमान
खजुराहो में रिकॉर्ड 44.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ है. वहीं, न्यूनतम तापमान की बात करें तो टीकमगढ़ जिले में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. 


Road Accident: पेड़ से टकराई केंद्रीय मंत्री की बेटी की कार, एयर बैग ने बचाई जान


कहां कितनी बारिश हुई
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंडला जिले में 4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. पचमढ़ी में 4, छिंदवाड़ा में 2, बालाघाट में 2, नरसिंहपुर में 1, जबलपुर में 0.4  मिली मीटर बारिश दर्ज हुई. इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में बौछारें पड़ी है.


बारिश के बाद तापमान
बता दें कि प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में काफी बादल छाए रहे. कुछ स्थानों पर हवा चलने के कारण अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है. प्रदेश के 6 ही शहरों में 40 से ऊपर पारा देखने को मिला है. खजुराहों में 44.5, खंडवा में 40.1, खरगोन में 40, सीधी में 40 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है.


यहां बारिश के आसार
वहीं मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. इनमें नर्मदापुरम, भोपाल, जबलपुर, आदि है. वहीं खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, इंदौर, पन्ना, सतना, शाजापुर, दमोह में भी बारिश होने का अनुमान जताया है.