MP Weather: भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने लगा है, मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर बारिश की आशंका जताई है. जबकि कुछ जगहों पर तो आज सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो गया है. राजधानी भोपाल में भी सुबह से ही तेज बारिश का दौर जारी है. जबकि मौसम विभाग ने आज कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलो में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिनमें ग्वालियर, पन्ना, सतना, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, सिवनी, कटनी और भिंड जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. जबकि रीवा, नर्मदापुरम, इंदौर, भोपाल संभाग और उज्जैन संभाग में गरज चमक के साथ हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं. 


इसके अलावा भोपाल, जबलपुर, रीवा, शहडोल, संभाग, धार, खंडवा, खरगोन में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है. बता दें कि कई जिलों में कल रात से ही अच्छी बारिश हो रही है, मौसम में अचानक आए इस बदलाव से किसानों की भी परेशानियां बढ़ती नजर आ रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन मौसम इसी तरह से रहने की संभावना है. 


मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी मौसम विभाग में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है. जिसके चलते प्रदेश में फिर बारिश का दौर आ गया है. मौसम विभाग के अनुसार अचानक बने इस वेदर सिस्टम की वजह से वातावरण में नमी बनी हुई है. जिससे तेज बारिश का अनुमान बना हुआ है. ऐसे में बारिश की गतिविधियों में तेजी आने के आसार है. यही वजह है कि कई जिलों में आज सुबह से ही अच्छी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन तक इसी तरह से मौसम रहेगा, जबकि 25 सितंबर के बाद प्रदेश के कई हिस्सों से धीरे-धीरे मानसून विदाई लेने लगेगा.