MP Weather Update: मध्यप्रदेश का मौसम लगातार बदल रहा है. कभी तेज धूप तो कभी बारिश, कहीं ओले गिर रहे हैं तो कहीं ठंडी हवाओं ने परेशान किया है. फरवरी का महीना खत्म होने वाला है, लेकिन अभी तक सर्दी पूरी तरह से गई नहीं है. वहीं इस बीच मौसम विभाग ने 24 फरवरी से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के संकेत दिए हैं जिससे मौसम के एक बार फिर बदलने के आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में बारिश का संकेत
मौसम विभाग के भोपाल मौसम केंद्र ने आज वेदर रिपोर्ट जारी की है जिसमें प्रदेश के रीवा और चंबल संभागों के जिलों के साथ पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया जिलों में बारिश के आसार जताया है. मध्य-दक्षिणी और पूर्वी मध्य  के कारण प्रदेश में बारिश की संभावना बनी रहेगी. कहीं-कहीं ओलावृष्टि की आशंका भी जताई है. मौसम विभाग की माने तो 24 फरवरी को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में आने के बाद 25 फरवरी से प्रदेश के अधिकतर जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.


एक्टिव होगा वेदर सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाली 24 फरवरी से प्रदेश में एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस वेदर सिस्टम एक्टिव होगा. जिसकी वजह से 26 फरवरी के आस- पास प्रदेश के सभी जिलों में रुक- रुक कर बारिश का सिलसिला देखा जाएगा. बता दें कि इस समय दक्षिण - पूर्वी एमपी से लेकर तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी है, जो विदर्भ और तेलंगाना से होकर जा रही है, जिसकी वजह से तेज हवाएं चल रही है और मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. 


छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना
वहीं छत्तीसगढ़ के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार 24 फरवरी से प्रदेश भर में बारिश का सिलसिला शुरू होगा. 24 फरवरी को बस्तर संभाग में, 25 फरवरी को बस्तर संभाग के साथ रायपुर व दुर्ग संभाग में तथा 26 फरवरी को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं.