प्रमोद शर्मा/भोपाल। mp weather update मध्य प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में आज सुबह से ही कई जिलों में तेज बारिश हो रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए कई जिलों में भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई अंचलों में मानसून दोबारा से एक्टिव हो गया है. आज भी कई जिलों में बारिश का मौसम बना हुआ है. जबकि कई जगह तेज बारिश भी हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑरेंज अलर्ट जारी 
मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आज रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, विदिशा, छिंदवाड़ा, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर और निवाड़ी जिले में अतिभारी बारिश का अलर्ट, जारी है, जबकि धार, खंडवा, शिवपुरी, खरगौन, सीहोर, अशोकनगर, अलीराजपुर, झाबुआ, पन्ना, नीमच, मंडला, शाजापुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी,और मंदसौर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


छिंदवाड़ा के लिए हाईअलर्ट जारी 
इसके अलावा रीवा, शहडोल, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, और चंबल के संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने के आसार, जबकि यहां सुबह से ही बदरा रह रहकर बरष रहे है. वहीं छिंदवाड़ा जिले में भी मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जिले भर में अतिभारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा जिले के लिए हाई अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव होने की वजह से प्रदेश में फिर से मानसून की वापसी हुई है. इसलिए अगले दो दिन प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जताई गई है. 


दो दिन तक तेज बारिश के आसार 
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया की वजह से बना सिस्टम मंगलवार को सागर और भोपाल के बीच में रहेगा, यानि इस पूरे क्षेत्र में आज दिनभर अच्छी बारिश की उम्मीद है. जबकि ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन संभाग समेत अन्य जिलों में भी रिमझिम बारिश होगी. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों तक अच्छी बारिश होने के पूरे आसार है.