Murari Bapu Ramkatha pandaal broke: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा जिले के आनंदपुर में आयोजित विश्व प्रसिद्ध कथा वाचक मुरारी बापू (Murari Bapu) की रामकथा के दौरान आई आंधी की वजह से कथा पंडाल और भोजन के लिए बना पंडाल उड़ गया जिसकी वजह से 4 लोगों को हल्की चोटें आई है. इसके बाद मुरारी बापू ने कथा को एक घंटे पहले ही समाप्त कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग दस हजार श्रोता थे मौजूद
सदगुरु सेवा संघ द्वारा इस कथा का आयोजन किया जा रहा था. इसमें हर दिन की तरह बापू कथा का वाचन कर रहे थे. तभी अचानक मौसम में परिवर्तन हो गया और आँधी चलने लगी. इसकी वजह से पंडाल क्षतिग्रस्त हो गया और इससे चार लोगों को चोंटे आई है. बता दें कि जिस समय आंधी आई उस समय पंडाल में लगभग 10 हजार श्रोता मौजूद थे. जो आंधी चलने पर खंभे को पकड़कर खड़े हो गए थे इसके बावजूद भी पंडाल उड़ गया.


आंधी की वजह से मची भगदड़
कथा के दौरान आई आंधी की वजह से लोगों में भगदड़ मच गई. जिस समय आंधी आई कहा जा रहा है कि भोजन पंडाल में भी उस समय भारी संख्या में श्रद्धालु भोजन कर रहे थे. आंधी आते ही लोग हाथों में पत्तल लेकर इधर उधर भागने लगे. हालांकि गनीमत रही की पंडाल उड़ने की वजह से लोगों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. पंडाल गिरने के बाद बापू ने तय समय से 1 घंटे पहले ही अपनी कथा को समाप्त कर दिया.


पहले भी हुई हैं घटनाएं
बीते दिनों बुरहानपुर में आयोजित पंडित प्रदीप मिश्रा का भी पंडाल आंधी और बारिश की वजह से उड़ गया था. जिसकी वजह से दो महिलाओं के ऊपर पंडाल में लगी पाइप गिर गई थी इसकी वजह से उनका सर फट गया था. इसके अलावा पंडाल गिरने से कई और लोग भी घायल हुए थे. ऐसे में एक बार फिर इस तरह की घटना देखी जा रही है.