प्रमोद शर्मा/भोपालः मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर आए हुए हैं. इस दौरान उन्होंने ग्वालियर की सेंट्रल जेल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया. इस दौरान जेल के अंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए. नरोत्तम मिश्रा ने जेल में बंद कैदियों से बातचीत भी की. गृहमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह हर बार जेल में ही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाते हैं. पिछली बार भोपाल जेल में मनाई थी, इस बार ग्वालियर में मना रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमित शाह को लेकर कही बड़ी बात
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एमपी दौरे को लेकर कहा कि भोपाल शहर पलक पावड़े बिछाकर अमित शाह का इंतजार कर रहा है. ऐसा व्यक्ति जिसने कश्मीर को आजाद किया, 370 हटाई, सीएए को लाए, लद्दाख को आजाद कराया. अमित शाह के साथ कई कीर्तिमान जुड़े हुए हैं.बता दें कि अमित शाह 22 अगस्त को भोपाल आ रहे हैं. इस दौरान वह करीब 10 घंटे भोपाल में रहेंगे. अमित शाह अपने दौरे के दौरान भोपाल में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का भूमिपूजन करेंगे. 


इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री मध्यप्रदेश पुलिस के आवासों एवं प्रशासनिक भवनों का लोकार्पण करेंगे.केंद्रीय गृहमंत्री ताज होटल में नेफेड द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन सहकारिता के बढ़ते कदम में हिस्सा लेंगे 9:30 बजे स्टेट हैंगर के लिए रवाना होंगे यहां से विशेष विमान से दिल्ली रवाना होंगे.अमित शाह की सुरक्षा व्यवस्था की बागडोर 40आईपीएस अफसर और 3000 जवान संभालेंगे. 


कैदियों की सजा माफ
प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जन्माष्टमी के मौके पर प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों की एक माह की सजा माफ करने का ऐलान किया. प्रदेश की जेलों में 20 हजार कैदी सजा भुगत रहे हैं. अब इन कैदियों की सजा में से एक माह कम हो जाएगा. साथ ही उन्होंने जेल को एंबुलेंस, डबल स्टोरी बिल्डिंग की भी स्वीकृति दी. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के यहां सीबीआई के छापों पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही हैं. कानून अपना काम करता है, निष्पक्ष हैं तो मीडिया के सामने बेगुनाही बताएं.