ग्वालियरः राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस की महारैली में राहुल गांधी ने हिंदुत्व पर बड़ा बयान दिया था, जिस पर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रही है, ग्वालियर पहुंचे मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया, उन्होंने कांग्रेस पर देश में विभाजन की राजनीति करने का आरोप लगाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंग्रेजों की नीति अपना रही कांग्रेस 
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''अंग्रेजों की तरह कांग्रेस विभाजन की राजनीति कर रही है, अगर हम राम मंदिर बनाते हैं तो हिंदू और हिंदुत्व का डिफरेंस हमारे साथ लागू करने की कोशिश करते हैं. हम काशी विश्वनाथ में कोरिडोर बनवा रहे हैं तो भी हम पर विभाजन की कोशिश का आरोप लगा रहे है, हम धारा 370 हटाते हैं इसलिए तो भी विभाजन की कोशिश का आरोप हम पर लगता है.''


नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''हम पर विभाजन का आरोप लगाने वाल खुद टुकड़े-टुकड़े वाली गैंग से मिलने जा रहे हैं, वह राहुल गांधी हिंदू हैं, कन्हैया कुमार को कांग्रेस में शामिल करते हैं वह राहुल गांधी और कन्हैया कुमार हिंदू हैं, पूरे देश में तोड़ने का काम कोई कर रहा है तो वह राहुल गांधी कर रहे हैं, कहीं जातियों के नाम पर कहीं धर्म के नाम पर, कुल मिलाकर कांग्रेस के पास यही काम बचा है.'' 


अच्छा होता विकास पर बातचीत करते 
गृहमंत्री ने कहा कि जयपुर में आयोजित कांग्रेस की रैली महंगाई पर थी, लेकिन मुद्दा हिदुत्व का छाया हुआ था,  अच्छा होता राजस्थान में राहुल गांधी कांग्रेस के विकास के कार्य के गिनाते, अगर कोई विकास कार्य नहीं भी हुए थे तो झूठे ही गिना देते. मध्य प्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ पंजाब में बोला गया किसान की कर्ज माफी होगी, इसका जवाब देना चाहिए था. राहुल गांधी को राजस्थान में महंगाई को लेकर चर्चा करनी चाहिए थी, लेकिन वह तो विभाजन कराना चाहते हैं पहले देश का कराया अब जातियों का कराना चाहते हैं. यही कांग्रेस के पास काम बचा है. 


बता दें कि कल राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित की कांग्रेस की रैली में राहुल गांधी ने हिंदुत्व को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. जिसके बाद से ही यह मुद्दा राजनीतिक गलियारों में छाया हुआ है, बीजेपी लगतार कांग्रेस पर निशाना साध रही है. 


ये भी पढ़ेंः दिग्विजय सिंह की अपनी ही पार्टी में हुई किरकिरी, कांग्रेस ने किया किनारा, जमकर हो रहे ट्रोल


WATCH LIVE TV