Nepal Plane Crash: नेपाल के पोखरा अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 72 सीटर यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. नेपाल के पोखरा में रविवार को विमान हादसे में 68 लोगों की मौत हो गई. इनमें पांच भारतीय थे. जो उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे. मिली जानकारी के मुताबिक ये प्लेन काठमांडू से पोखरा जा रहा था. यति एयरलाइंस के इस विमान में 68 यात्री सवार थे. नेपाली मीडिया के माने तो इस हादसे में 68 लोगों की मौत हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेपाल के पीएम ने जताया दुख
पोखरा की इस दुखद घटना पर नेपाल के पीएम पुष्पकमल दहल प्रचंड ने दुख जाताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि यात्रियों के साथ काठमांडू से पोखरा जा रही यति एयरलाइंस एएनसी एटीआर 72 की दुर्घटना से मैं बहुत दुखी हूं. मैं सुरक्षाकर्मियों, नेपाल सरकार की सभी एजेंसियों और आम जनता से प्रभावी रेस्क्यू शुरू करने की अपील करता हूं.




अब तक 68 शव मिले
भयावह हादसे के खबर पाकर मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने बचाव का कार्य शुरू कर दिया. रेस्क्यू टीम ने विमान हादसे वाली जगह से अब तक 68 शवों को बरामद कर लिया  है.


शुरुआती जानकारी में खराब मौस की वजह सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि विमान एक पहाड़ी से टकरा गया. इसके बाद क्रैश होने के साथ ही विमान में धमाका हो गया, और पूरे विमान में आग लग गई. इस आग की वजह से लोगों का रेस्क्यू करने में काफी दिक्कत हो रही है. 


खबर पर अपडेट जारी