news today madhya pradesh chhattisgarh: भोपाल/रायपुर: आज मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में काफी कुछ खास होने जा रहा है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह कोरबा के दौरे पर रहेंगे. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गरियाबंद और राजिम राजिम प्रवास करेंगे. मध्य प्रदेश की बात करें तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल में ही रहेंगे और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. हम यहां बता रहे हैं आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में क्या कुछ होने जा रहे है और आज ऐसा क्या होने वाला है जो खबरों में रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में क्या रहेगा खास?


भोपाल में सीएम शिवराज
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल में रही रहेंगे. वो खेलो इंडिया यूथ गेम्स के थीन सॉग को रिलीज करेंगे. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय खेल राज्य मंत्री भी रहेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं. वो मध्य प्रदेश में आगामी कुछ समय में होने जा रहे कार्यक्रमों की तैयारी का जायजा भी लेंगे.


WATCH VIDEO: बुलडोजर से क्यों तोड़ा गया MP बीजेपी का ऑफिस? देखें वीडियो


मौसम का थर्ड डिग्री अटैक
मध्यप्रदेश में ठंड का थर्ड डिग्री अटैक जारी है. छतरपुर दतिया औरग्वालियर चंबल नर्मदा पुरम संभाग के जिलों के साथ रायसेन खरगोन बड़वानी धार रतलाम उज्जैन रीवा सतना सिवनी पन्ना दमोह सागर नरसिंहपुर टीकमगढ़ और निवाड़ी जिला में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया गया है. ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों के साथ टीकमगढ़ निवाड़ी और छतरपुर मैं किसान की फसल को पाला पड़ने का मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. चंबल संभाग के जिलों के साथ छतरपुर ग्वालियर और दतिया जिले में शीत लहर का अलर्ट जारी किया गया है.


संविदाकर्मियों का हड़ताल
संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल जारी है. एक वर्ग मान गया है, लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों का दूसरा संगठन अब भी नाराज है. इसका अब प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं पर खासा असर पड़ने लगा है. आज दिनभर इस आंदोलन में नजर रहेगी.


Video: लड़के के डर से किंग कोबरा का बीपी हाई! वीडियो देखकर फूली लोगों की सांसें


कांग्रेस की बैठक
कांग्रेस जिला प्रभारी/सहप्रभारी/संगठन मंत्रियों की बैठक कमलनाथ ने बुलाई है. जमीनी फीडबैक को लेकर पीसीसी चीफ नेताओं से आज  दोपहर 11 बजे से चर्चा करेंगे. इसमें काग्रेस की चुनावों तैयारी को लेकर भी चर्चा होगी. बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल और संगठन प्रभारी, प्रदेश कांग्रेस के जिला प्रभारी सह प्रभारी और जिला संगठन मंत्री शामिल होंगे.


छत्तीसगढ़ में क्या रहेगा खास?


अमित शाह का कोरबा दौरा
अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के कोरबा आएंगे. वो एक बैठक कर भाजपा को बूस्टर डोज देंगे. शाह कोरबा में आमसभा को संबोधित कर लोकसभा स्तरीय कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा लेंगे और उन्हें टास्क देंगे. कोरबा पहुंचने पर वो सर्वमंगला मंदिर में माथा टेकने के बाद इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम में आयोजित आमसभा के लिए जाएंगे.


VIDEO: बलरामपुर में बेसहारों का साहारा बने अधिकारी, देखें प्यारा वीडियो


गरियाबंद राजिम में सीए बघेल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गरियाबंद और राजिम के दौरे पर रहेंगे. सुबह 11 बजे सीएम गरियाबंद के सिरकिट्टी आश्रम के लिए होंगे रवाना. यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद राजिम जाएंगे. राजिम में मुख्यमंत्री मूर्ति अनावरण और जयंती समारोह में शामिल होंगे. यहां वो कई विकास कार्यों का अनावरण कर सकते हैं.


बिलासपुर को मिलेगा अवार्ड
बिलासपुर जिला प्रशासन की वेबसाइट को आज मिलेगा राष्ट्रीय प्लेटिनम अवार्ड, राष्ट्रपति के हाथों नई दिल्ली में कलेक्टर ग्रहण करेंगे पुरस्कार