Nitin Gadkari: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर फोरलेन को अपग्रेड करने का अप्रूवल दे दिया है. यह फैसला मध्य प्रदेश के लिए अहम माना जा रहा है. क्योंकि यह फोरलेन मध्य प्रदेश को भी कवर करता है. यह फोरलेन भोपाल, विदिशा जैसे बड़े जिलों को कवर करता है. जिस पर सीएम मोहन यादव ने नितिन गडकरी का आभार जताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नितिन गडकरी ने पोस्ट कर दी जानकारी 


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी है. उन्होंने लिखा 'मध्य प्रदेश में भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर को 4-लेन में अपग्रेड करने के लिए भोपाल से विदिशा, विदिशा से ग्यारसपुर, सताईघाट से चौका और चौका से कैमाहा पैकेजों के लिए 3589.4 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है. इन परियोजनाओं का कनेक्टिविटी बढ़ाने, यात्रा के समय को कम करने, सड़क सुरक्षा को उन्नत करने और क्षेत्र के आर्थिक विकास में तेजी लाने के माध्यम से क्षेत्र के समग्र विकास के लिए सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.' 


चुनाव के संकल्प पत्र में हुआ था वादा 


बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने अपने संकल्प पत्र में इसका वादा किया था. बता दें कि इसके तहत भोपाल के बुंदेलखंड को सीधा जोड़ता है, सागर और छतरपुर जिले भी फोरलेन से जुड़े हैं. इस योजना के अपग्रेड होने से मध्य प्रदेश की उत्तर प्रदेश से कनेक्टिविटी और भी बेहतर हो जाएगी. मध्य प्रदेश के लिए यह उपलब्धि अहम मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि जल्द ही इसके लिए काम भी शुरू हो जाएगा. 


वहीं इस योजना के अलावा नितिन गडकरी ने मंडला से नैनपुर तक 46 किलोमीटर की सड़क को भी अपग्रेड करने के लिए मंजूरी दे दी है. यह भी प्रदेश के महाकौशल के लिए अहम सड़क है. इसके लिए 592 करोड़ रुपए जारी किए गए है. बता दें कि इसे अपग्रेड करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी. इससे मंडला और डिंडौरी के लोगों के लिए फायदा होगा. 


ये भी पढ़ेंः नशे के खिलाफ पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने की बड़ी पहल! ग्रामीणों को दिलाई शपथ


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!