November Me Janme Log Kaise Hote Hai: नवंबर महीने की शुरुआत हो गई है, नवंबर का महीना लोगों के लिए बहतु खास होता है, क्योंकि इस महीने मौसम अनुकूल होता है और मामूली ठंडी पड़ती है. वहीं ज्योतिष की मानें तो जिस जातक का जन्म नवंबर महीने में होता है वे खूबियों से भरे होते हैं. नवंबर में पैदा हुए लोगों को ग्रह नक्षत्रों का भरपूर सपोर्ट मिलता है, जिसकी वजह से ये हर मामले में लकी होते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवंबर महीने का महत्व
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जिन जातकों का जन्म नवंबर महीने में 1 से 22 तारीख के बीच होता हैं, उनके स्वामी मंगल ग्रह होते हैं. वहीं जिन जातक का जन्म 22 नवंबर के बाद होताहै वे उनके स्वामी बृहस्पति होते हैं ये धनु लग्ने के होते हैं. ये अपने करियर में बहुत ऊंचाईयों तक जाते हैं. नवंबर माह में जन्मे जातक जिस काम को ठान लेते हैं. उसमें अवश्य सफलता मिलती है.


जानिए क्या होती है खासियत
नवंबर में पैदा हुए लोग दूसरे लोगों से बहुत अलग होते हैं. ये इनकी पर्सनाल्टी बहुत स्मार्ट होती है. ये दुनिया से बिल्कुल अलग सोच रखने वाले होते हैं. इनके कार्य करने के तरीके से हर कोई प्रभावित रहता है. इन लोगों की सबसे बड़ी खासियत होती है कि ये कभी किसी को धोखा नहीं देते हैं. नंवबर में पैदा हुए लोगों पर आप आंख मूंद कर भरोसा कर लेते हैं.


नवंबर में पैदा होने वाले होते हैं भाग्यशाली
नवंबर में पैदा होने वाले बच्चे क्रिएटिव माइंड के होते हैं. ये कठिन से कठिन कार्य को भी आसानी से कर लेते हैं. नवंबर में पैदा होने वाले जातक हर मामले में लकी होते हैं. ये आम लोगों में बहुत पॉपुलर होते हैं. ये कार्यों के प्रति बहुत ईमानदार होते हैं. इनकी पर्सनाल्टी के चलते हर लड़की इन पर दिल दे बैठने को तैयार हो जाती है. ये दूसरों के कही सुनी बातों पर भरोसा नहीं करते हैं.


ये भी पढ़ेंः Capricorn Monthly Horoscope: नवंबर में मकर राशि वालों का होगा प्रमोशन, पढ़िए मासिक राशिफल
(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)