राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन:  भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (ajit doval)की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही का मामला उज्जैन (ujjain) से सामने आया है. दरअसल डोभाल जब महाकाल लोक (Mahakal lok) का भ्रमण कर रहे थे तो इस दौरान उनके ऊपर ड्रोन उड़ रहा था. जिससे अब हड़कंप मच गया है. पुलिस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश के एक युवक को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल ये मामला उस वक्त का है, जब शनिवार अजीत डोभाल बाबा महाकाल बाबा के दर्शन कर श्री महाकाल लोक निहार रहे थे. तब उनके ऊपर एक ड्रोन उड़ रहा था. ड्रोन उड़ता देख मीडिया कर्मियों ने पुलिस से पूछा ये किसका ड्रोन उड़ रहा है तो पुलिस ने कहा हमारा नहीं है. 


जब मामले ने तूल पकड़ा तो अगले ही दिन रविवार को बड़ी लापरवाही के बाद ड्रोन उड़ाने वाले युवक को रातों रात ढूंढ कर उसके खिलाफ धारा 188 में थाना महाकाल में प्रकरण दर्ज कर विभाग ने मामले को जांच में लिया है. एएसपी ने कहा बिना अनुमति के उत्तर प्रदेश का निवासी ड्रोन उड़ा रहा था. 


भ्रमण के दौरान साथ थे आईजी
बता दें कि जब श्री महाकाल महालोक में अजीत डोभाल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मौजूद थे, तब अजीत डोभाल की सुरक्षा के साथ उज्जैन रेंज आईजी संतोष कुमार सिंह, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह जैसे अधिकारी मौजूद थे. बावजूद उसके एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा ड्रोन उड़ाना ये कई सवाल खड़े करता है. घटना मोबाइल वीडियो में कैद हुई है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है. 


मामले में केस दर्ज
मामले में FIR की जानकारी एएसपी अभिषेक आनंद ने दी और कहा कि 1 अप्रैल रात 10 बजे आरोपी द्वारा बिना अनुमति के श्री महाकाल लोक में ड्रोन कैमरा उड़ा रहा था. जिसके खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है.


कौन है आरोपी जानिए
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की चूक के सवाल पर जब एसपी सचिन शर्मा से हमने बात की तो उन्होंने कहा कि मामूली सी कार्रवाई है. वहीं एएसपी अभिषेक आनंद ने कहा कि आरोपी उत्तर प्रदेश निवासी है. बाबा महाकाल के दर्शन को आया था और ड्रोन से वीडियो बना रहा था. जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है. आरोपी का नाम सरियश कुमार पिता शत्रुघ्न चतुर्वेदी है. जो कि उत्तप्रदेश के नोएडा का निवासी है. जिससे ड्रोन भी जब्त कर लिया है. बताया ये भी जा रहा है कि युवक यूट्यूब पर वीडियो बनाता है.