राजू प्रसाद/इन्दौर: ऑनलाइन खाते से 22 लाख रुपये की हेराफेरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को स्टेट साइबर सेल इंदौर ने गिरफ्तार किया है. आरोपी पांच सौ रुपये का लालच देकर लोगों के बैंक खाते खुलवाकर उनका उपयोग करता था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करीब 22 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किये
दरअसल पीथमपुर फोर्स मोटर से सेवानिवृत्त हुए शिकायतकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई थी. पीड़ित ने शिकायत में बताया कि उसके एचडीएफसी बैंक खाते से एक अज्ञात व्यक्ति ने धोखाधड़ी कर करीब 22 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए थे. मामले में शिकायत के बाद आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.


आरोपी ने लालच में आकर किया था ये काम 
बता दें कि मामले में संदिग्ध बैंक खाते और मोबाइल नंबर के नाम व पते की जांच के लिए टीम जबलपुर भेजी गई है. इस पर संदिग्ध यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक जबलपुर के कटरा मोहल्ला पाटन निवासी आरोपी वीरेंद्र ठाकुर से पूछताछ की गई. लालच में उसने बैंक खाता खुलवाकर आरोपी ऋषभ जैन निवासी पाटन जबलपुर को दे दिया था. इस पर पुलिस टीम ने ऋषभ को पकड़कर पूछताछ की तो उसने लालच में यह काम किया था. फिलहाल इंदौर साइबर पुलिस दोनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है, इस पूरे मामले में और भी आरोपियों की गिरफ्तारी होगी.