इंदौर: मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan), क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत छह लोगों के खिलाफ इंदौर हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है. इस याचिका में इन स्टार्स पर युवाओं को ऑनलाइन सट्टा व जुआ खेलने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन है वो लड़की, जिसकी शादी में शामिल होने नेपाल गए राहुल गांधी, जानिए सबकुछ


दरअसल यह याचिका विनोद द्विवेदी नाम के वकील ने दायर की है. उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि देश के कई राज्यों ने इस तरह के ऑनलाइन खेलों पर रोक लगाई है, लेकिन एमपी में ऐसा नहीं किया गया है. 


कोर्ट ने बढ़ाई तारीख
बता दें कि जब कल सोमवार दो जजों की बेंच के सामने याचिका की  सुनवाई हुई तो कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि उन्होंने ऑनलाइन खेल पर रोक लगाने की मांग तो की है लेकिन शासन को पक्षकार नहीं बनाया है. अब इसके बाद याचिकाकर्ता को याचिका में संशोधन करने के लिए 10 मई तक का समय दिया है.


याचिकाकर्ता ने क्यों उठाया ये कदम?
दरअसल याचिकाकर्ता ने बताया कि अभिनेता शाहरुख खान, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे लोगों को लाखों युवा अपना आदर्श मानते हैं. लाखों युवाओं के ये आदर्श उन्हें सट्टा और जुआ खेलने के लिए ने सिर्फ प्रेरित कर रहे हैं, बल्कि विज्ञापन के जरिए युवाओं को बता रहे हैं कि ऑनलाइन सट्टा खेलकर कैसे वे करोड़ों रुपये कमा सकते हैं. ऐसे में कई युवा सट्टे की लत में पैसा गंवा कर आत्महत्या तक कर चुके हैं. इसपर तुरंत रोक लगनी चाहिए.