मध्य प्रदेश की 5 सबसे भूतिया जगहें, जहां जाने भर से कांप जाती है रूह

Haunted places of MP : भारत का दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में हिस्टोरिकल प्लेस, वाइल्ड लाइफ और नेचर ब्यूटी देखने लायक है. लेकिन यहां पर कई ऐसे हॉरर प्सेस भी हैं. कहा जाता है यहां पर आज भी भूत और प्रेत आत्माओं को साया है. कुछ लोग इनको एक्सप्लोर करने निकल जाते हैं तो वहीं कुछ लोगों के तो नाम सुनते ही रूह कांप उठती है.

Wed, 16 Oct 2024-6:26 pm,
1/6

5 भूतिया जगहें

मध्य प्रदेश में घूमने के लिए कई सारे टूरिस्ट प्लेस हैं. इसके साथ ही कई डरावनी जगहें भी है. जहां आजकल लोग भूतिया जगहों के बारे में जानने से लेकर वहां पर घूमने के ज्यादा शौकीन दिखाई पड़ते हैं. वे ऐसी जगहों को अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए काफी एक्साइटेड भी रहते हैं. आपको अगर भूतिया जगहों के बारे में या वहां घूमने में इंटरेस्ट है तो आप इन 5 जगहों के बारे में जरूर जान लें.

2/6

भूत बंगला

भोपाल में भूत बंगला नाम की जगह सबसे भूतिया जगहों में से एक है. ये शहर की प्रोफेसर कॉलोनी में मौजूद है. लोगों को कहना है कि इस बंगले में भूतों का साया है. यहां पर खून की हुई लाशें पाई गई हैं. जिनके बारे में किसी को नहीं पता किसने मारा, किसने नहीं. अब यह बंगला तोड़ दिया गया है. लेकिन आज भी यह भोपाल शहर की सबसे खौफनाक जगहों में से एक है.

3/6

डाऊ इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स

1984 में भोपाल गैस त्रासदी से जुड़ी इस जगह पर भी भूतों का साया माना जाता है. लोगों का मानना है कि यहां आज भी उस त्रासदी में मरें लोगों की आत्माएं भटकती हैं. कई लोगों ने यहां डरावनी घटनाओं का अनुभव किया है. इस जगह पर कुछ लोग आत्मा होने के सबूतों की भी चर्चा करते हैं.

4/6

ताजमहल

भोपाल में भी एक ताजमहल है, जिसे महिला नवाब शाहजहां बेगम ने बनवाया था. यह भी काफी डरावना बताया जाता है. यहां पर स्त्री फिल्म की शूटिंग भी हुई है. जिसमें यहां के लोगों ने उन्हें इत्र और बाल खोलने के लिए साफ मना किया था. टीम ने इसे फॉलो भी किया. बता दें फिर भी टीम के कुछ मेमबर्स ने नेगेटिव एनर्जी महसूस की.  

5/6

शिवपुरी किला

शिवपुरी किले में माना जाता है कि शाम ढलते ही भूतों की महफिल सजती है. यहां पर कहा जाता है कि खांडेराव राजा के मरने के बाद उनकी आत्मा यहीं रहती हैं और रात को पुराने समय के जैसे राजा पार्टी करता है. यहां परिवार ने रहने की हिम्मत की थी. लेकिन वह महिला अजीब हरकतें करने लगी. जिसके बाद वहां अब कोई भी जाने की हिम्मत तक नहीं करता है.

6/6

गुना का थॉमस चर्च

गुना के थॉमस चर्च में कई डरावने किस्से हुए है. कुछ लोगों ने इसको आग से जला दिया. जिसके बाद उसको खाली करवा दिया गया. बताया जाता है देवली कॉलनी के इस चर्च में बच्चों के रोने की आवाजें सुनाई देती हैं. लोगों का मानना है कि इसको देखने से ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link