Jhadu ke Upay: पुरानी झाड़ू फेंकने से पहले आजमाएं ये टोटके, रातों रात हो जाएंगे मालामाल

Jhadu Ke Totke: हिंदू धर्म में माना जाता है कि झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है, इसलिए इससे जुड़े कई नियम भी हैं. आज हम आपको झाड़ू से जुड़े कुछ चमत्कारी टोटके बताएंगे जो आपके जीवन में धन और समृद्धि ला सकते हैं. यूं तो आप सफाई के लिए झाड़ू का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इन खास उपायों को करने से आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ सकती है.

रंजना कहार Mon, 24 Jul 2023-2:48 pm,
1/7

Broom Astro Tips: माना जाता है कि झाड़ू समेत घर की कई चीजों में मां लक्ष्मी का वास होता है. झाड़ू हर घर में इस्तेमाल होने वाला एक सामान्य चीज है और ऐसा माना जाता है कि इसमें देवी लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए जरूरी है कि कभी भी झाड़ू का अपमान न करें. झाड़ू से जुड़े कई नियम और टोटके हैं.  ऐसा कहा जाता है कि जहां साफ-सफाई रहती है वहां मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है.

 

2/7

घर में झाड़ू रखने से लेकर घर से बाहर फेंकने तक के कुछ नियम बताए गए हैं. यदि आप इन नियमों का पालन करते है तो  ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर में हमेशा बनी रहेगी. आइए जानते हैं झाडू को लेकर बताए गए इन टोटकों के बारे में. 

 

3/7

अगर आप घर में सुख समृद्धि चाहते है तो कभी भी किसी के भी बाहर निकलने के तुरंत बाद झाड़ू न लगाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है. खासतौर पर जब घर के बड़े ऐसा करें तो. 

4/7

पुरानी झाड़ू को न फेंके

यदि घर में आप नई झाडू लाए है तो पुरानी झाड़ू को तुरंत नहीं फेंके. क्योंकि ऐसा करना अशुभ माना जाता है. हिंदू धर्म के अनुसार पुरानी झाड़ू को हमेशा होलिका दहन, अमावस्या या शनिवार के दिन ही फेंकना चाहिए.

 

5/7

हिंदू धर्म में घर में नई झाड़ू लाने के तुरंत बाद पुरानी झाड़ू को फेंकना अशुभ माना जाता है। इसके बजाय होलिका दहन, अमावस्या या शनिवार के दिन पुरानी झाड़ू को फेंक देना चाहिए.

 

6/7

गुरुवार या शुक्रवार को पुरानी झाड़ू नहीं फेंकना चाहिए. क्योंकि ये वे दिन हैं जब देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है. ऐसा माना जाता है कि इन दिनों झाड़ू को फेंक देने से लक्ष्मी जी नाराज हो सकती हैं, जिससे आपके घर में दरिद्रता आ सकती है.

 

7/7

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में झाड़ू दिखाई देना अशुभ माना जाता है. यह आर्थिक नुकसान के संकेत होते हैं. यदि आपको सपने में झाडू दिखाई दे तो आप थोड़ा सतर्क हो जाएं.

 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link