Ganesh utsav celebration: मध्य प्रदेश में सत्ता से संगठन तक गणेशोत्सव की धूम, देखें तस्वीरें

आज गणेश चतुर्थी का पावन पर्व है. ये हर वर्ष भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है. आज के दिन देशभर में श्रद्धालु अपने घरों में गजानन प्रतिमा स्थापित कर रहे हैं. मध्य प्रदेश की राजधानी में भी गणेश उत्सव की धूम देखने को मिल रही है. इस मौके पर मध्य प्रदेश बीजेपी कार्यालय और सीएम हाउस में गणेश स्थापना की गई.

श्यामदत्त चतुर्वेदी Wed, 31 Aug 2022-7:41 pm,
1/6

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने आवास में गणेशजी की स्थापना की है. बड़े ही धूमधाम से सीएम शिवराज, उनकी पत्नी साधना सिंह और दोनों बेटे कार्तिकेय और कुणाल गणेश जी को अपने घर लेकर आए.

2/6

सीएम शिवराज सिंह अपनी पत्‍नी साधना सिंह और दोनों बेटों के साथ सुबह लगभग 11 बजे टीटी नगर स्‍थित प्‍लेटिनम प्‍लाजा स्‍थल पहुंचे और श्रद्धापूर्वक गजाजन की प्रतिमा लेकर आए.

3/6

मुख्यमंत्री ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ‘आज अद्भुत आनंद का दिन है, सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं. सिद्धि विनायक, विघ्नहर्ता, सभी को सद्बुद्धि देने वाले, सबपर कृपा की वर्षा करने वाले भगवान गणपति आज सपरिवार लेकर आए हैं.

 

4/6

घर में गणपति स्थापना के बाद सीएम शिवराज भाजपा के नवीन कार्यालय पहुंचे और पार्टी के प्रदेशाध्‍यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी व अन्‍य कार्यकर्ताओं के साथ गणेश प्रतिमा स्‍थापना कार्यक्रम में सहभागी बने.

 

5/6

गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने भी गणेश चतुर्थी के मौके पर अपने आवास में गणपति की स्‍थापना की. वह दोपहर में माता मंदिर पहुंचे और वहां सजे स्टाल से भगवान गणेश की मूर्ति को अपने सिर पर लेकर आए.

 

6/6

सीएम ने बधाई देते हुए कहा कि, "आज अद्भुत आनंद का दिन है, गणेश चतुर्थी की सबको शुभकामनाएं! सिद्धि विनायक, विघ्नहर्ता, सबको सद्बुद्धि देने वाले, सब पर कृपा की वर्षा करने वाले गणपति भगवान आज सपरिवार लेकर आये हैं. अब गणेश जी घर में विराजित हैं और केवल एक घर में नहीं, घर-घर में विराजेंगे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link