Lal Kitab Upay: नौकरी व कारोबार में खूब होगी तरक्की, अपनाएं लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय

Lal Kitab Ke Upay: हर इंसान की इच्छा होती है कि वह नौकरी या व्यवसाय में खूब पैसा और नाम कमाए. चाहे वो बिजनेसमैन हो, सरकारी नौकरी करता हो, या फिर प्राइवेज जॉब करता हो, हर कोई चाहता है कि वो अपनी लाइफ में खूब तरक्की करें. इसके लिए हम दिन रात एक करके मेहनत करते हैं. लेकिन यदि हमें खूब मेहनत करने के बाद भी मनमुताबिक परिणाम नहीं मिल रहा है तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपके नौकरी व कारोबार में खूब तरक्की होगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

Sat, 06 Aug 2022-4:40 pm,
1/5

नौकरी में प्रमोशन के उपाय- अगर आपके मेहनत करने के बावजूद भी नौकरी में मनचाही तरक्की (प्रमोशन) नहीं मिल रही है तो रोज सुबह स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं. साथ ही हर शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल में दीपक जलाएं. ऐसा करने से कर्मों के दाता शनिदेव प्रसन्न होंगे और नौकरी में मनचाही सफलता मिलती है.   

2/5

नौकरी में इंक्रीमेंट के लिए- अगर लंबे समय से नौकरी में इंक्रीमेंट नहीं लग रहा है तो सोमवार के दिन आटे की गोलियां मछलियों को खिलाएं. साथ ही जरूरतमंदों को सात्विक भोजन कराएं. ऐसा नियमित करने से जल्द ही आपके सैलरी में बढ़ोत्तरी होगी.

 

3/5

कार्यों में सफलता के लिए- अगर आप खूब मेहनत कर रहे हैं उसके बाद भी आपके कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है तो शनिवार के दिन कौवे को उबला हुआ चावल खिलाएं. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और कार्यों में तरक्की मिलनी शुरू हो जाती है.

4/5

बिजनेस में सफलता के उपाय- अगर आपको कारोबार में बार-बार नुकसान हो रहा है तो किसी शुभ मुहूर्त में 12 गोमती चक्र लेकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर दुकान या अपने ऑफिस के बाहर मुख्य दरवाजे पर लटका दें. ऐसा करने से आपके कारोबार में लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

5/5

करियर में तरक्की के लिए- अगर आपके के लाख मेहनत करने के बाद भी मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिल रहा है तो रविवार के दिन प्रातः काल स्नान करने के पश्चात् भगवान सूर्य को तांबे के लोटे में गुड़ डालकर जल अर्पित करें. ऐसा करने से आपके तरक्की के मार्ग खुल जाएंगे.

 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link