क्या आपके शरीर पर भी हैं इस जगह तिल? तो अभी जानिए क्या है इसका मतलब

Moles on body part: हम सभी के शरीर पर किसी न किसी प्रकार के तिल (Mole) होते ही हैं. इन तिलों को ज्योतिषशास्त्र में बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. इन तिलों से किसी भी व्यक्ति की भविष्यवाणी की जा सकती है कि वह व्यक्ति कैसा है और उसका व्यवहार कैसा है. ये सब चीजें इन तिलों से जान सकते है. इसके अलावा तिलों के आकार, रंग,रूप अलग हो सकते है. ये तिल किसी के लिए अच्छे काम के संकेत देते हैं तो किसी के लिए बुरे काम के संकेत देते हैं. इसलिए ये तिल शुभ और अशुभ दोनों होते हैं. आइए जानते हैं तिलों बारे में

शिखर नेगी Sat, 15 Apr 2023-10:20 pm,
1/6

पेट पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति के पेट पर तिल है तो वह खाने का बहुत शौकीन होता है. वहीं अगर नाभि के आसपास तिल होता है तो व्यक्ति को धन प्राप्त होता है.

2/6

पीठ पर तिल

वहीं पीठ पर तिल होना ये बताता है कि आप काफी ज्यादा रोमांटिक हैं. वहीं जिनके पीठ पर तिल होता है वो व्यक्ति अपनी मेहनत के दम पर खूब पैसा कमाता है. ऐसे व्यक्ति के पास काम की कोई कमी नहीं होती है.

3/6

तर्जनी ऊंगली पर तिल

जिन लोगों की तर्जनी उंगली में तिल होता है वह लोग बेहद ही होशियार होते हैं और वह बहुत ही धनी व्यक्ति होता है. साथ ही अपने शत्रुओं से काफी परेशान होते हैं, इसलिए उन्हें सावधान रहना चाहिए.

4/6

होंठ पर तिल

अगर आपके होंठ के ऊपर दाहिनी तरफ तिल है तो इसका मतलब है कि वह व्यक्ति अपने काम में काफी अच्छा है.

5/6

छाती पर तिल होना

अगर आपके सीने पर बाईं ओर तिल है तो आपकी शादी ज्यादा उम्र में होने की संभावना रहती है. हालांकि ऐसे व्यक्ति कामुक होते है. ऐसे व्यक्तियों को ह्रदय रोग की आशंका रहती है. वहीं जिन व्यक्तियों की छाती पर दाईं ओर तिल का निशान होता है, वे धनवान होते हैं.

6/6

कंधे पर तिल

जिन लोगों को दाएं कंधे पर तिल होता है तो वह बड़े खुशमिजाज होते है. जबकि अगर बांए कंधे पर तिल वाले लोग मस्तमौला वाले होते है. इन्हें पूरी जिंदगी एडवेंचर में बिताने की इच्छा होती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link