क्या आपकी बर्थ डेट हैं इन तारीखों में शामिल, समझदारी और लॉयलटी से जीत लेते हैं दुनिया!

Numerology: अंकशास्त्र से व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. शख्स की जन्म की तारीख से उसके स्वभाव से लेकर भविष्य तक का अनुमान लगाया जा सकता है. अगर किसी व्यक्ति का जन्म 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 2 होता है.आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ. रुचिका अरोड़ा से जानते हैं कि इन लोगों में कौन सी वो खास बात होती है, जिन्हें देखकर लोग इनकी तरफ आकर्षित होते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 03 Oct 2024-8:17 pm,
1/8

ऐसे निकालें अपना मूलांक

मूलांक 1 से 9 तक ही होता है. किसी भी व्यक्ति के मूलांक को उसकी जन्म की तारीख से निकाला जा सकता है. अगर आपको अपना मूलांक नहीं पता तो आपको अपने जन्म की तारीख को प्लस करते जाना है जब तक सिंगल डिजीट नहीं आ जाता है. (27= 2+7= 9)

 

2/8

मूलांक 2 है बाकी से हटकर

आज हम आपको 2,11, 20 या 29 तारीख को जन्में लोगों के बारे में ऐसी खास बात बताएंगे, जिनके बारे में इनको भी नहीं पता होता है. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानें कि आप में कौनसी खास बात है जो बाकी मूलांक के लोगों में नहीं होती है. इसके साथ ही जानेंगे आप में क्या चीज है, जो दूसरे लोगों को आकर्षित करती है.

3/8

ये होती है खास बात

मूलांक 2 वाले लोगों का स्वामी चंद्रमा होता है इसलिए ये थोड़े इमोशनल माने जाते हैं. इन लोगों में खास बात ये देखी जाती है कि ये लोग बहुत ही केयरिंग नेचर के होते हैं. ये अपनों के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. इनका काफी सपोर्टिव नेचर देखने को मिलता है. 

 

4/8

इंटेलिजेंट और समझदार

किसी भी महीने की 2,11, 20 या 29 तारीख में जन्में यानी  मूलांक 2 वाले लोग काफी इंटेलिजेंट और समझदार होते हैं. इनकी समझदारी के लिए इनकी हर जगह वैल्यू होती है. लोग इनका बहुत मान-सम्मान करते हैं. इसके साथ ही लोग इनसे राय लेना पसंद भी करते हैं. 

 

5/8

क्रिएटिव माइंड

मूलांक 2 वाले लोगों का माइंड क्रिएटिव होता है, जो इन्हें दूसरों से अलग बनाता है. इनकी पर्सनलिटी से लोग इनकी तरफ आकर्षित होते हैं. ज्यादातर मामले में ऐसे लोग इंट्रोवर्ट देखें गए है. ये अपने करियर को लेकर बेहद गंभीर होते हैं. ये दूसरों को हमेशा मोटिवेट करते हैं. 

 

6/8

लॉयल पार्टनर

2,11, 20 या 29 तारीख पर जन्मे लोग लॉयल पार्टनर साबीत होते हैं. ये अपने पार्टनर से कुछ भी नहीं छिपाते हैं. ऐसे लोगों को झूठ से सख्त नफरत होती है. ये अपने पार्टनर को बहुत सपोर्ट करते हैं. साथ ही ये दूसरों की फीलिंग्स की कदर भी बहुत करते हैं. 

 

7/8

मेहनती और साहसी

मूलांक 2 वाले लोग कड़ी मेहनत के कारण जाने जाते हैं. इन्होंने अगर किसी काम को करने की ठान ली तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. ये लोग चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं.  इन लोगों में धैर्य काफी ज्यादा देखने को मिलता है. इसके अलावा इनका शांत स्वाभाव होता है और दोस्ती में बहुत अच्छे होते हैं.

8/8

Disclaimer:

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले धार्मिक जानकारों की सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link