Morning Drink for Glowing Face: पानी के बाद बासी मुंह पियें ये 5 मॉर्निंग ड्रिंक, 7 दिन में लौटेगी चेहरे की रौनक

Morning Drink for Glowing Face: धीरे-धीरे चेहरे की रौनक कम होती जा रही है? आप परेशना है कि ग्लोइंग फेस के लिए स्किन केयर (skin care) कैसे करें, तो हम यहां आपको बता रहे हैं घरेलू नुस्खों (home remedies) के आधार पर रोजाना (Daily routine) सुबह पानी पीने के बाद पी जाने वाली मॉर्निंग ड्रिंक के बारे में जो आपके चेहरे में निखार लाने में मदद करेंगी.

श्यामदत्त चतुर्वेदी Wed, 21 Sep 2022-6:30 pm,
1/8

Morning Drinks

क्या हैं 5 मॉर्निंग ड्रिंक? (What are 5 Morning Drinks) - नींबू और शहद (lemon and honey) - ग्रीन टी (green tea) - ककड़ी पालक का जूस (cucumber spinach juice) - गाजर चुकंदर का जूस (Carrot Beet Juice) - हल्दी दूध (turmeric milk)

2/8

नींबू और शहद (lemon and honey)

नींबू और शहद (lemon and honey) सुबह-सुबह हल्के गुनगुने पानी में नींबू और शहद घोल कर पीये. नींबू स्किन डिजीज फैलाने वाले फंगस की ग्रोथ रोककर विटामिन सी स्किन को चमकाता है. वहीं शहद एंटीबैक्टीरियल और एंटी इंफ्लैमेटरी होने के कारण स्किन को इंफेक्शन और ऑयल को कंट्रोल कर निखार लाता है.

3/8

ग्रीन टी (green tea)

ग्रीन टी (green tea) चाय के शौकीन को आदत बदले की जरूरत है. उन्हें चाहिए कि वो चाय के स्थान पर ग्रीन टी पीने की कोशिश करें. इससे रात भर से सुस्त पड़े मेटाबॉलिज्म को एक्टिव हो जाते हैं. वहीं इसमें फ्लेवेनॉइड्स होते हैं जो एजिंग की रफ्तार रोकते हैं. गरम ग्रीन टी स्किन के टॉक्सिन्स को रिलीज कर उसे फ्लॉलेस बनाती है.

4/8

ककड़ी पालक का जूस (cucumber spinach juice)

ककड़ी पालक का जूस (cucumber spinach juice) ककड़ी के साथ पालक का जूस पीना सेहत के लिए काफी लाबदायक है. इसमें एक चम्मच शहर इसके फायदे को बढ़ा देता है. ककड़ी और पालक का फाइबर रिच जूस स्किन को हाईड्रेट रखता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन-ए होता है. इसके रोजाना सेवन से स्किन पिगमेंटेशन की परेशानी कम होती है. साथ ही डार्क स्पॉट्स भी कम होते हैं.

5/8

गाजर चुकंदर का जूस (Carrot Beet Juice)

गाजर चुकंदर का जूस (Carrot Beet Juice) गाजर और चुकंदर दोनों न्यूट्रिएंट्स से भरपूर होते हैं. ये स्किन और बाल दोनों के लिए काफी फायदेमंद हैं. साथ ही इससे कब्ज के परेशानी कम होती है. सुबह-सुबह गाजर चुकंदर का जूस पीने से बॉडी डिटॉक्स होती है साथ ही लिवर के फंक्शन दुरुस्त रहता है, जिस कारण स्किन हाइड्रेट होकर साफ्ट रहती है.

6/8

हल्दी दूध (turmeric milk)

हल्दी दूध (turmeric milk) चेहरे की रौनक हल्दी दूध से सवरती है. इसके लिए लोग हल्दी और दूध या मलाई का उपयोद चेहरे में लगाने के लिए भी करते हैं. लेकिन सुबह-पानी पूने के बाद हल्दी दूध का सेवन काफी लाभकारी होता है. हल्दी के एंटीबैक्टीरियल गुण स्किन को साफ रखते हैं और दूध का कैल्शियम व दूसरे पोषक तत्व स्किन में नई जान डाल देते हैं. रोजाना इसके सेवन से आपका चेहरा जवां और हेल्दी दिखने लगता है.

7/8

हमने ऊपर चेहरे की रौनक बढ़ाने के लिए घरेली नुस्खों (home remedies) के आधार पर 5 मॉर्निंग ड्रिंक (Morning Drink) 'नींबू और शहद (lemon and honey), ग्रीन टी (green tea), ककड़ी पालक का जूस (cucumber spinach juice), गाजर चुकंदर का जूस (Carrot Beet Juice), हल्दी दूध (turmeric milk)' के बारे में बताया, जिसके नियमित सेवन से आपका ग्लोइंग फेस दिखने लगता है. इसका रोजाना (Daily routine) इन पेय को पीने से स्किन केयर में काफी मदद मिलती है.

8/8

Zee Media

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी को डॉक्टरी परामर्शन नहीं है. आर्टिकल को सामान्य खरेलू नुस्खों के आधार पर लिखा गया है. Zee Media इस लेख की नैतित जिम्मेदारी नहीं लेता है. हालांकि, इसकी सत्यता जांचने की हर मुमकिन कोशिश की गई है. इसे भी चीज को अपनाने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link